छत्तीसगढ़ में मॉब लींचिंग?? , छेड़छाड़ करने पर भीड़ ने पीट-पीट कर युवक को उतारा मौत के घाट / छत्तीसगढ़ - कांग्रेस में रहकर हमेशा अपमानित होना पड़ा , पूर्व महापौर ने कांग्रेस पर लगाया सनसनीखेज आरोप / छत्तीसगढ़ - बुधवार 17 अप्रैल को बंद रहेगी शराब की सभी दुकानें , नही मिलेगी शराब की एक भी बून्द , आदेश जारी / छत्तीसगढ़ - पत्नी नही कर पाई पति की डिमांड पूरी तो पति ने नाबालिग को बना लिया रखैल , पत्नी पँहुची थाने / छत्तीसगढ़ - 10वी और 12वी बोर्ड के नतीजों की तारीख का ऐलान , इस दिन जारी होगा रिजल्ट / कोरबा से पूरी जा रही डॉल्फिन बस हादसे का शिकार , ड्राइवर की मौके पर ही मौत , कई यात्री घायल / छत्तीसगढ़ - सटोरियों को छोड़ने के लिए 03 लाख की रिश्वत मांगना प्रधान आरक्षक को पड़ा भारी , हुआ सस्पेंड / स्कूली बच्चों को नहीं मिलेगी गर्मी छुट्टी?? , इतने समय तक खुले रहेंगे सभी स्कूल / अच्छे नंबर से पास कराने का झांसा देकर ट्यूशन टीचर ने छात्रा को बनाया हवस का शिकार , शिक्षक गिरफ्तार / 
छत्तीसगढ़ - पारा पँहुचा 40 के पार , इस साल गर्मी तोड़गी पिछले सभी रिकॉर्ड , जाने क्या कहते है मौषम विज्ञानी

   cgwebnews.in   

छत्तीसगढ़ - पारा पँहुचा 40 के पार , इस साल गर्मी तोड़गी पिछले सभी रिकॉर्ड , जाने क्या कहते है मौषम विज्ञानी

75.71

रायपुर
रायपुर 03 अप्रैल 2024 - इस बार गर्मी का प्रकोप पिछले साल की तुलना में ज्‍यादा रहने के आसार हैं। मध्य छत्तीसगढ़ में तापमान तेजी से बढ़ा है। वहीं राजधानी रायपुर की बात करें तो 38-39 डिग्री पर रहने वाला पारा अप्रैल के दूसरे दिन ही 40 डिग्री को पार कर गया है। शहर में पिछले 10 साल में तापमान 44.2 डिग्री तक पहुंचा है, जो इस के पहले पखवाड़े में ही पूरा होने की उम्‍मीद है। इस बार मध्‍य भारत में तेज गर्मी पड़ने के आसार हैं। हालांकि मौसम के जानकारों का अनुमान है कि 6 अप्रैल से प्रदेश का मौसम फिर बदलेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को आसमान साफ रहेगा और इसके साथ ही तापमान में वृद्धि होने की संभावना भी जताई गई है। मंगलवार को दिनभर तेज धूप रही। रायपुर का अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री रहा, जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। प्रदेश भर में डोंगरगढ़ सबसे गर्म रहा, यहां अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।तापमान में वृद्धि से नमी 46-20 प्रतिशत तक ही रह गई है।

दक्षिण तमिलनाडु से आंतरिक कर्नाटक, मराठवाड़ा होते हुए पूर्वी विदर्भ तक एक द्रोणिका है, जो समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर की ऊंचाई पर है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी हवा का प्रभाव बढ़ने के कारण प्रदेश में तीन अप्रैल को मौसम शुष्क रहने की संभावना है। प्रदेश में अधिकतम तापमान में वृद्धि संभावित है। 6 अप्रैल से वर्षा का दौर प्रारंभ होने की संभावना है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/