लव मैरिज कर ससुराल आते ही देवर को दिल दे बैठी दुल्हन , देवर के आगे पति लगने लगा विलेन , फिर हुआ यह  / छत्तीसगढ़ - पुलिस के हत्थे चढ़ी तीन शातिर महिलाएं , धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में किया था यह कांड / कांग्रेस प्रत्याशी शिव डहरिया को चुनाव जिताने के लिए पार्टी ने इन दिग्गजों को उतारा मैदान में , देखे लिस्ट / प्रेमी ने पहले प्रेमिका के मांग में भरा सिंदूर फिर कनपटी पर मार दी गोली , और कर ली खुदकुशी / छत्तीसगढ़ - मंदबुद्धि नाबालिग के साथ गैंगरेप , पेट निकलने के बाद हुआ मामले का खुलासा /  छत्तीसगढ़ - B.Ed पास शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर , नौकरी को लेकर CM साय ने कही यह बड़ी बात / CM विष्णुदेव साय ने उड़ीसा में भरी हुंकार , कहा उड़ीसा की जनता देश मे फिर से बनाएगी मोदी सरकार / पूरे छत्तीसगढ़ में छाई काली घटा , तेज हवा के साथ बारिश की संभावना , इन जिलों में अलर्ट जारी / छत्तीसगढ़ - पायलट की सभा मे पूर्व मंत्री जयसिंह को नही मिली कुर्शी , मंच पर काफी देर तक खड़े रहने के बाद वापस उतरे / 
जांजगीर चाम्पा - नगर पंचायत की संपत्ति कुर्क पँहुचे अधिकारी , CMO ने दो दिन की मांगी मोहलत , जाने क्या है मामला

   cgwebnews.in   

जांजगीर चाम्पा - नगर पंचायत की संपत्ति कुर्क पँहुचे अधिकारी , CMO ने दो दिन की मांगी मोहलत , जाने क्या है मामला

23.92

जांजगीर चाम्पा
जांजगीर चाम्पा 20 मार्च 2024 - व्यवहार न्यायाधीश वर्ग एक अकलतरा के आदेश पर नगर पंचायत बलौदा की संपत्ति कुर्क करने माल जमादार नगर पंचायत कार्यालय पहुंचे सीएमओ ने दो दिन का समय मांगा और कुर्की आदेश में बिना हस्ताक्षर किए चले गए। 22 मार्च को नगर पंचायत की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई होगी।

बलौदा नगर के अधिवक्ता माधव सराफ ने बताया कि उनकी निजी जमीन पर नगर पंचायत ने सड़क बना दिया। इसके लिए मुआवजा की मांग करने पर नगर पंचायत ने आनाकानी की बाद में न्यायालय में समझौता हुआ कि उनके पिता कमल नयन सराफ के नाम पर नगर में प्रवेश द्वार व नाली निर्माण किया जाएगा। इस दौरान वहां सूरज सिदार सीएमओ थे। 

समझौता के बाद कमल नयन सराफ के नाम पर न तो प्रवेश द्वार बना और न ही नाली निर्माण किया गया। इस तरह समझौता के शर्तों का उलंघन नगर पंचायत ने किया। इस पर माधव सराफ ने उच्च न्यायालय बिलासपुर में याचिका दायर की। उच्च न्यायालय ने व्यवहार न्यायालय में इस प्रकरण को प्रस्तुत करने को कहा तब व्यवहार न्यायाधीश वर्ग एक अकलतरा के न्यायालय में प्रकरण दर्ज किया गया। नगर पंचायत ने यहां भी राशि नहीं होने की बात कही और पूर्व में हुए समझौते पर अमल नहीं किया।

ऐसे में व्यवहार न्यायालय ने 06 फरवरी 2021 को आदेश दिया था कि माधव सराफ को उनकी जमीन के बदले 20 लाख 60 हजार 239 रूपए उन्हें भुगतान करे मगर नगर पंचायत ने यह राशि नहीं दी तब 14 मार्च 2024 को जितेंद्र प्रधान व्यवहार न्यायाधीश वर्ग एक अकलतरा द्वारा नगर पंचायत की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया गया।

आदेश का पालन करने बुधवार को दोपहर माल जमादार वहां पहुंचे और सीएमओ को संपत्ति कुर्क करने के संबंध में जानकारी दी तो उन्होंने दो दिन का समय मांगा और वहां से आदेश की पावती हस्ताक्षर किए बिना चले गए। 22 मार्च को कुर्की की कार्रवाई के लिए माल जमादार फिर पहुंचेंगे।

नगर पंचायत की जिन संपत्तियों की कुर्की की जानी है उनमें ट्रैक्टर इंजन व ट्राली सहित , 5 आलमारी, दो ई-रिक्शा, 10 कुर्सी, 10 टेबल, दो एसी, 5 पंखा सहित अन्य सामग्री जो नगर पंचायत सीएमओ द्वारा बताई जाएगी। उसे कुर्क किया जाएगा। निस्तार योग्य बर्तन छोड़कर जो संपत्ति कुर्क करने योग्य होगी उसे कुर्क किया जाएगा।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/