लिव इन पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए कैदी ने मांगी पैरोल , जज ने दिया यह फैसला / छत्तीसगढ़ - साय मंत्रिमंडल का 12वा मंत्री कौन?? , अजय , अमर या फिर मूणत , फैसला जल्द / छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर - ब्लाॅक कांग्रेस उपाध्यक्ष की बीच सड़क पर गोली मार कर हत्या , पूरे जिले में नाकाबंदी / नई नवेली भाभी को दिल दे बैठा देवर , भाभी ने भी दिया ग्रीन सिग्नल , फिर हो गया यह कांड / छत्तीसगढ़ - तेज रफ्तार बाईक डिवाइडर से टकराई , एक युवक की मौत और एक गंभीर / पूर्व उपमुख्यमंत्री का निधन, निजी हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस, पार्टी में शोक की लहर / विधायक ने युवक को मारा थप्पड़ , बदले में युवक ने भी विधायक जी को जड़ दिया झन्नाटेदार तमाचा / अचानक आये तेज आंधी से होर्डिंग गिरा , 08 लोगो की दब कर मौत , 60 से अधिक घायल  / छत्तीसगढ़ - 10वीं और 12वीं बोर्ड के पुनर्मूल्यांकन की आवेदन प्रक्रिया शुरु , पढ़े अंतिम तारीख सहित पूरी डिटेल / 
चुनाव तक बिजली बिल भरने का झंझट खत्म , सरकार ने उपभोक्ताओं को दी बड़ी राहत

   cgwebnews.in   

चुनाव तक बिजली बिल भरने का झंझट खत्म , सरकार ने उपभोक्ताओं को दी बड़ी राहत

70.85

मध्य प्रदेश
भोपाल 30 सितंबर 2023 - नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने एक किलोवाट वाले उपभोक्ताओं के बिजली के पुराने बिलों की बकाया राशि को स्थगित करने की घोषणा कर दी है। सितंबर माह से उपभोक्ताओं को जो बिल दिए जा रहे है वो उसी माह के दिए जा रहे है यही कारण है कि उपभोक्ताओं को राहत मिली है।

इधर त्योहार शुरू हो गए है और बकाया राशि जमा न कर पाने के कारण विद्युत कनेक्शन काटने की जो कार्रवाई होती थी वो भी स्थगित हो जाएगी। उपभोक्ताओं को कम से कम उन्हें तीन महीने बकाया राशि जमा नहीं करना है। इधर बिजली अधिकारियों की माने तो बकाया राशि सिर्फ स्थगित हुई है माफ नहीं। इसे लेकर शासन के आदेश का इंतजार है।

नगर में बिजली कंपनी के घरेलू और गैर घरेलू मिलाकर 20 हजार से अधिक उपभोक्ता है। इनमें से एक किलोवाट तक वाले घरेलू उपभोक्ता करीब 15 हजार के आस पास है। प्रतिमाह ढाई करोड़ रुपये के आसपास की राशि उपभोक्ताओं से बिजली कंपनी वसूलती है। सरकार की घोषणा के बाद करीब 4400 उपभोक्ताओं के बकाया राशि स्थगित हो गई है, जिनसे बिजली कंपनी को करीब 1.20 करोड़ रूपए वसूलना था।

राशि स्थगित होने के साथ ही इस पर लगने वाली पेनल्टी भी स्थगित हो गई है। यानी अब जब भी सरकार के वसूली के आदेश आते है तो उपभोक्ताओं को सिर्फ बकाया राशि ही जमा कराना होगी। कुछ उपभोक्ता सितंबर में बिल की राशि कम मिलने को लेकर बकाया राशि माफ समझ रहे है। इसे लेकर बिजली कंपनी ने स्पष्ट किया है कि बिलों की बकाया राशि माफ नहीं की गई है, सिर्फ सरकार के आगामी आदेश तक स्थगित की गई है।

बिजली कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि विभाग से एक किलोवाट तक के घरेलू उपभोक्ताओं के 31 जुलाई 2023 तक के बकाया बिजली बिल स्थगित करने के आदेश मिले है। आदेश में बिजली बिल माफी को लेकर कोई जिक्र नहीं है। फिलहाल जो आदेश है उसके मुताबिक बिजली के बिल माफ नहीं स्थगित हुए है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/