c
छत्तीसगढ़ - पत्नी के मायके जाने से दुःखी पति ने फाँसी लगाकर की खुदकुशी , पुलिस जाँच में जुटी / नाबालिग सगी बहन के साथ दो भाइयों ने की हैवानियत , प्रेग्नेंट होने पर हुआ खुलासा , FIR हुआ दर्ज / छत्तीसगढ़ - अवैध संबंध के शक में डबल मर्डर , इलाके में दहशत का माहौल , पुलिस जाँच में जुटी / मस्जिद के भीतर अर्धनग्न हालत में युवती की लाश मिलने से मची सनसनी , रेप के बाद हत्या की आशंका / छत्तीसगढ़ - गोवा में बैठ कर IPL सट्टा खिला रहे 08 सटोरिये गिरफ्तार , देखे सभी का नाम और पता / सक्ती - सटोरिया कालू सेट्टी को लेकर ताजा UPDATE , जाने आज कँहा बीतेगी कालू सेट्टी की रात / छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा सड़क हादसा UPDATE - 15 से बढ़ कर इतनी हुई मृतकों की संख्या , CM साय ने जताया शोक / छत्तीसगढ़ - खुदाई के दौरान मुरुम खदान धंसी , तीन मजदूर दबे , एक मजदूर कि मौत / जांजगीर चाम्पा - युवती के साथ हैवानियत , आरोपी ने बाथरूम में बंद कर किया रेप / 
लिव इन पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए कैदी ने मांगी पैरोल , जज ने दिया यह फैसला

   cgwebnews.in   

लिव इन पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए कैदी ने मांगी पैरोल , जज ने दिया यह फैसला

23.76

नई दिल्ली
नई दिल्ली 14 मई 2024 - लिव-इन पार्टनर के साथ सेक्स को लेकर आजीवन कारावास की सजा काट रहे एक कैदी ने पैरोल के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है पर कोर्ट ने उसे पैरोल देने से इनकार कर दिया. आरोपी शख्स ने कोर्ट में अपनी लिव-इन पार्टनर को पत्नी के रूप में पेश करने की कोशिश की. उसने इस बात को छिपाया कि उसकी पहले से भी एक पत्नी है।

जस्टिस स्वर्ण कांता शर्मा ने कहा कि भारतीय कानून किसी कैदी को पत्नी से ‘वैवाहिक संबंध’ बनाए रखने के आधार पर पैरोल देने की अनुमति नहीं देता तो लिव-इन पार्टनर की बात ही छोड़िए।

अदालत ने कहा कि कोई व्यक्ति जो किसी मामले में दोषी है वो अपने साथ रहने वाली लिव इन पार्टनर से बच्चे पाने का मौलिक अधिकार का दावा नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि कानून वैवाहिक संबंध बनाए रखने के आधार पर पैरोल देने की अनुमति नहीं देता है, वह भी लिव-इन पार्टनर के साथ तो बिल्कुल नहीं. अगर कोई दोषी है और उसकी कानूनी रूप से विवाहित पत्नी पहले से जीवित है और उनके बच्चे हैं तो वह जरूरी नियमों के मापदंडों के भीतर अपने लिव-इन-पार्टनर से बच्चा पैदा करने का मौलिक अधिकार होने का दावा नहीं कर सकता।

कोर्ट ने कहा कि अगर इस तरह के आधार पर पैरोल दी जाती है तो इससे ऐसी याचिकाओं की बाढ़ आ जाएगी. इसे आधार बनाकर कई दोषी पैरोल की मांग कर सकते हैं कि उनके पास अपने कानूनी रूप से विवाहित साथी के अलावा एक लिव-इन पार्टनर है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ ,  स्पॉन्सर्ड , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/