छत्तीसगढ़ - इनकमटैक्स के छापे से मचा हड़कंप , CM कार्यालय के अधिकारी से लेकर ट्रांसपोर्टर के ठिकानों पर दबिस , जाने कँहा कँहा पड़ा छापा / छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर , तहसीलदार के खिलाफ रेप का मामला दर्ज , महिला ने लगाया गंभीर आरोप  / छत्तीसगढ़ - सब्र का बांध टूटा , ट्रेन परिचालन की मांग को लेकर पटरी पर उतरे लोग / नौकरी का झाँसा देकर युवतियों से देह ब्यापार कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश / महाराष्ट्र संग्राम , एकनाथ शिंदे होंगे डिप्टी CM , इन 12 बागियों को मंत्रीपद , देखें संभावित सूची / पत्नी ने फाँसी लगा कर की खुदकुशी , पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार , जाने क्या है मामला / छत्तीसगढ़ - सिरफिरे आशिक के खेला खूनी खेल , प्रेमिका सहित तीन लोगों पर किया जानलेवा हमला / छत्तीसगढ़ - जय अंबे ट्रांसपोर्ट संचालक के घर इनकम टैक्स टीम की दबिश / दीपेन्द्र को जिला हॉस्पिटल में किया गया भर्ती , दीपेन्द्र के स्वास्थ्य को लेकर अब तक का पूरा अपडेट / 
आफत की बारिश , 24 घंटों में 7 की मौत , 02 लाख 85 हजार से अधिक लोग हुए बेघर

   cgwebnews.in     158

आफत की बारिश , 24 घंटों में 7 की मौत , 02 लाख 85 हजार से अधिक लोग हुए बेघर
देश
गुवाहाटी 24 जून 2022 -  असम में बाढ़ और भूस्खलन का कहर जारी है। पिछले 24 घंटों में राज्य में दो बच्चों समेत 7 की मौत हो गई। बचाव कर्मियों ने अब तक 02 लाख 84 हजार 875 लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया है। प्रदेश के 35 जिलों में से 30 जिले भीषण बाढ़ की चपेट में है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार अब तक 107 लोगों की जान जा चुकी है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार असम पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'पिछले कुछ दिनों में असम के कुछ इलाकों में भारी बारिश के कारण बाढ़ आ गई है। केंद्र सरकार असम में स्थिति की लगातार निगरानी कर रही है। इस चुनौती से निपटने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है।'

पीएम मोदी ने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में सेना और एनडीआरएफ की टीमें मौजूद हैं। वे निकासी अभियान चला रहे हैं। वह प्रभावित लोगों की सहायता कर रहे हैं। निकासी प्रक्रिया के तहत वायुसेना ने 250 से अधिक उड़ाने भरी हैं। उन्होंने कहा, 'असम सरकार के मंत्री और अधिकारी जिलों में चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं और पीड़ित लोगों की मदद कर रहे हैं। मैं प्रभावित क्षेत्रों में सभी लोगों की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं। एक बार फिर हर संभव सहायता का आश्वासन देता हूं।

वही राज्य के शिक्षा विभाग ने स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश एक महीने के लिए टाल दिया है। शिक्षा विभाग के सचिव भारत भूषण देव चौधरी ने एक अधिसूचना जारी की। कहा कि अवकाश 25 जून से शुरू होकर 25 जुलाई को समाप्त होगा। उन्होंने कहा, कई स्कूलों को राहत शिविरों के रूप में नामित किया जा रहा है। बाढ़ के कारण बड़ी संख्या में स्कूल प्रभावित और क्षतिग्रस्त हुए हैं। स्कूलों को बंद करने से अकादमिक नुकसान हुआ है।
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/