सबसे खूबसूरत महिला मतदान कर्मी , तश्वीर वायरल होते ही कमेंट्स की लगी झड़ी , जाने कौन है यह महिला?? / छत्तीसगढ़ - पत्नी की मौत के बाद दो साल तक सगी बेटी से हवस की प्यास बुझाता रहा पिता , ऐसे हुआ खुलासा / महतारी वंदन योजना को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दिया बड़ा बयान , कही यह बात / छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर - विवाहिता ने दो बच्चो के साथ फाँसी लगाकर की खुदकुशी , पुलिस जाँच में जुटी / छत्तीसगढ़ - ससुराल की बाड़ी में दफ्न मिली नवब्याहता की लाश , 45 दिन पहले हुई थी शादी , पति है फरार / जेल जाने और बदनामी से बचने के लिए पुलिस अधिकारी ने फाँसी लगा कर की खुदकुशी , जाने क्या है मामला / जांजगीर चाम्पा जिले के युवक की राजधानी रायपुर में मौत , पुलिस जाँच में जुटी / छत्तीसगढ़ - सट्टा खेलवाते महिला सटोरिया गिरफ्तार , 09 मोबाईल और नगद सहित सट्टा पट्टी जप्त / छत्तीसगढ़ - शराब दुकान के पास प्रधानपाठक की लाश मिलने से मची सनसनी , पुलिस जाँच में जुटी / 
रायपुर रेलवे रिजर्वेशन सेंटर की आगजनी के मामले में बड़ा खुलासा , आग लगी नही बल्कि लगाई गई थी , क्या है मामला पढ़े इस खबर में

   cgwebnews.in   

रायपुर रेलवे रिजर्वेशन सेंटर की आगजनी के मामले में बड़ा खुलासा , आग लगी नही बल्कि लगाई गई थी , क्या है मामला पढ़े इस खबर में

99.77

रायपुर
रायपुर 08 फरवरी 2022 -  रायपुर रेलवे स्टेशन के आरक्षण भवन में रविवार आधी रात एक शातिर चोर ने आरपीएफ और जीआरपी को चकमा देकर बड़ी वारदात को अंजाम दिया। तकरीबन दो घंटे वहां उथल-पुथल मचाने के बाद आग लगाकर वह निकल गया। वह अपने साथ तीन कंप्यूटर ले उड़ा। आग में लगभग सालभर के रिजर्वेशन चार्ट व फार्म जलकर खाक हो गए। 

सोमवार सुबह 09 बजे डीआरएम घटनास्थल पर पहुंचे और जांच का आदेश दिया। पहले आग लगने की घटना शॉर्ट सर्किट से होना समझा जा रहा था, लेकिन सीसीटीवी फुटेज में खुलासा हुआ कि एक अज्ञात चोर रात 12.30 भवन में घुसा। लगभग दो घंटे के बाद चोर वहां से तीन कंप्यूटर लेकर बाहर निकला। इसके बाद ही स्टोर रूम में आग लगा दी। 

स्टोर रूम के ऊपर यात्रियों का विश्रामगृह है, जिस समय आग लगी थी, ऊपर कमरे में चार से पांच यात्री सो रहे थे। आगजनी के बाद यात्री घबरा गए। मौके पर पहुंची आरपीएफ और जीआरपी ने यात्रियों को बाहर निकाला। रात 03 बजे फायर ब्रिगेड को कॉल किया गया। दमकल की दो गाड़ियां 10 मिनट में मौके पर पहुंचीं और 3.15 बजे आग बुझाने का काम शुरू किया। सुबह 05 बजे तक राहत कार्य जारी रहा। जानकारी के अनुसार फायर ब्रिगेड के आने से पहले ही आग की लपटें तेज हो गई थीं। इस वजह आग पर काबू पाने में समय लगा।

रेलवे स्टेशन में चोरी के बाद आग लगाने की यह पहली घटना है। आरपीएफ पूरे मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार आरक्षण भवन में कार्यरत कर्मचारी दिनभर का हिसाब करने के बाद रात 11.15 बजे भवन से निकले। उसके सवा घंटे बाद 12.30 बजे चोर ने खिड़की से प्रवेश किया, जिस तरफ से चोर भवन में आया, उधर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। अंदर आने के बाद चोर अलग-अलग कमरे में जाता हुआ दिखाई दे रहा है। पुलिस का कहना है, चोर पैसे चोरी करने के उद्देश्य से आया था, लेकिन पैसे नहीं मिलने पर कंप्यूटर ले गया। सीसीटीवी में एक ही चोर नजर आ रहा है, लेकिन और भी लोग इसमें शामिल हो सकते हैं। जांच के बाद इसका खुलासा होेगा। कंप्यूटर चोरी होने से जरूरी दस्तावेज का नुकसान रेलवे को हो सकता है। रेलवे के अधिकारियों का कहना है, स्टाेर रूम में जले दस्तावेज महत्वपूर्ण नहीं थे। हर 6 महीने के बाद जला ही दिया जाता है। जरूरी कागज आलमारी में सुरक्षित हैं।

सीनियर डीसीएम ने की जांच घटनास्थल के पास सीसीटीवी कैमरे नहीं थे। सुबह डीआरएम के लौटने के बाद दोपहर में कैमरे लगाए गए। मामले की जांच करने पहुंचे सीनियर डीसीएम डॉ. विपिन वैष्णव ने कैमरे में चोरी की घटना स्पष्ट होने के बाद सभी एंगल से जांच शुरू की। 

पहले रविवार को कर्मचारियों की उपस्थिति देखी और भवन से लौटने का समय देखा। इस दौरान सभी कक्ष में लगे कैमरे बारीकी से देखे। जिस जगह पर कैमरे की नजर नहीं थी, वहां कैमरे लगाए जाएंगे। आलमारी में रखे जरूरी दस्तावेजों की जांच की गई। दोपहर से शाम तक चली जांच में आरपीएफ, एसीएम समेत विद्युत विभाग के अधिकारी ने हर बिंदु पर जांच करते रहे। जांच के दौरान सीसीटीवी कैमरे में एक चोर भवन में प्रवेश करता दिखाई दे रहा है। भवन के भीतर रखे तीन कंप्यूटर, मॉनिटर चोरी हुए हैं। आरपीएफ पूरे मामले की बिंदुवार जांच कर रही है।

HB
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/