भाजपा मंडल अध्यक्ष पर रेप का आरोप , FIR के बाद हुआ फरार , तलाश में पुलिस कर रही है छापेमारी / छत्तीसगढ़ - बुधवार को गर्मी ने तोड़े सभी रिकॉर्ड , पारा पँहुचा 43 के पार , मौषम विज्ञानियों ने जताई यह संभावना / विवाहिता ने अपने हाथ पर लिखी पति की गंदी करतूत और लगा ली फाँसी , पुलिस जाँच में जुटी / छत्तीसगढ़ - बंधक बना कर रात भर नाबालिग के साथ हैवानियत , परिचित ने दिया वारदात को अंजाम / TS सिंहदेव का बड़ा बयान , कांग्रेस में नेताओ की भरमार लेकिन कार्यकर्ताओं का पड़ा है आकाल  / इस भ्रम में ना रहे कि मोदी लहर है , भाजपा प्रत्याशी के इस बयान से मचा हड़कंप / खड़ी ट्रक को तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर , हादसे में 10 लोगो की मौत , रेस्क्यू ऑपरेशन जारी / मुख्यमंत्री के भाषण के दौरान उठ कर जाने लगे लोग , लोगो को रोकने के लिए मुख्यमंत्री को देनी पड़ी महादेव की कसम / छत्तीसगढ़ - मुझभेड़ में मारे गए नक्सलियों को कांग्रेस नेत्री ने बताया शहीद , मचा बवाल / 
छत्तीसगढ़ - कक्षा 9वी से 12वीं तक के लिए मल्टीमीडिया पाठ्य सामग्री यूट्यूब पर उपलब्ध , इस लिंक पर जा कर करे पढ़ाई

   cgwebnews.in   

छत्तीसगढ़ - कक्षा 9वी से 12वीं तक के लिए मल्टीमीडिया पाठ्य सामग्री यूट्यूब पर उपलब्ध , इस लिंक पर जा कर करे पढ़ाई

60.88

रायपुर
रायपुर 21 जनवरी 2022 - छत्‍तीसगढ़ में विद्यार्थियों को अध्ययन प्रभावित न हो इसलिए राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद ( एससीइआरटी ) द्वारा राज्य के चुने हुए विषय-विशेषज्ञों के सहयोग से विद्यार्थियों के लिए हिंदी माध्यम में स्व-अध्ययन मल्टी मीडिया पाठ्य सामग्री तैयार की गई है। छत्‍तीसगढ़ में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के सभी विषयों की पाठ्य सामग्री का वीडियो यूट्यूब के पीटीडी सीजी चैनल में उपलब्ध है। इस पाठ्य सामग्री को यू-ट्यूब लिंक https://youtube.com/c/PTDChhattisgarh पर देखा जा सकता है।
एससीइआरटी के संचालक राजेश सिंह राणा ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों से कहा है कि जिले में स्थित सभी हाईस्कूल एवं हायर सेकेंडरी विद्यालयों के प्राचार्यों को निर्देशित करें कि शिक्षकों को इसकी जानकारी दी जाए और अधिक से अधिक विद्यार्थी इन पाठ्य सामग्रियों का अध्ययन कर लाभ उठा सके। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में कोविड के कारण उन्हें विद्यालय में नियमित अध्ययन नहीं हो पा रह है।

बता दे की वर्तमान में कोविड के कारण उन्हें विद्यालय में नियमित अध्ययन नहीं हो पा रह है। ऐसी स्थिति में विद्यार्थियों के अध्ययन के लिए मल्टी मीडिया पाठ्य सामग्री तैयार की गई है। इन पाठ्य सामग्रियों को तैयार करने में बेहतर विजुलाइजेशन के साथ-साथ एनीमेशन, एक्सपेरिमेंट, आडियो, वीडियो, बोर्डवर्क, टेक्स्ट रीडिंग मेटेरियल का उपयोग किया गया है।

यू-ट्यूब के पीटीडी छत्तीसगढ़ चैनल में कक्षावार पाठ्य सामग्री उपलब्ध है। इन मल्टी मीडिया सामग्री का उपयोग शिक्षक, आनलाइन शिक्षण या कक्षा शिक्षण में भी किया जा सकता है। इस सत्र में होने वाले बोर्ड और वार्षिक परीक्षा के तैयारी के लिए यह पाठ्य सामग्री बहुत उपयोगी होगी।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/