छत्तीसगढ़ - 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की गला रेत कर हत्या , पुलिस जाँच में जुटी / पूर्व विधायक की पत्नी ने भूपेश बघेल पर लगाये गंभीर आरोप , कहा भूपेश की प्रताड़ना के वजह से ही,, / मोदी से पहले योगी आएंगे छत्तीसगढ़ , इन तीन लोकसभा में करेंगे विशाल आमसभा / छत्तीसगढ़ - अनियंत्रित हायवा ने स्कुटी सवार सास और बहू को मारी टक्कर , हादसे में सास की मौके पर ही मौत / सक्ती - PM मोदी की सभा मे एक लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य , कार्यकर्ता जुटे तैयारी में / छत्तीसगढ़ - पति के चरित्र पर शक करना पत्नी को पड़ा भारी , पति ने दी खौफनाक मौत  / छत्तीसगढ़ - झारसुगुड़ा-गोंदिया पैसेंजर , मेमू लोकल सहित 27 ट्रेने दो दिनों के लिए रद्द , देखे ट्रेनों के नाम और नंबर / जांजगीर लोकसभा में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका , जिला पंचायत के सभापति सहित कई दिग्गज भाजपा में हुए शामिल / छत्तीसगढ़ - तेज रफ्तार ट्रक ने स्कुटी सवारो को मारी टक्कर , हादसे में दो युवकों की मौके पर ही मौत / 
सरकार का बड़ा ऐलान , कोरोना से जान गंवाने वालो के परिजनों को मिलेगा 50 हजार का मुआवजा

   cgwebnews.in   

सरकार का बड़ा ऐलान , कोरोना से जान गंवाने वालो के परिजनों को मिलेगा 50 हजार का मुआवजा

28.53

महाराष्ट्र
मुम्बई 26 नवम्बर 2021 - महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 50 हजार रुपए की मदद देने का ऐलान किया है। सरकार के अनुसार इसके लिए एक स्वतंत्र पोर्टल बनाया जाएगा, जहां मृतकों के परिजनों को आवेदन करना होगा। इसके बाद उनके खाते में मुआवजे की रकम डाली जाएगी। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने भी भारत में कोरोना से मरने वाले लोगों के लिए 50 हजार की अनुग्रह राशि देने की केंद्र की योजना को मंजूरी दे दी थी। राज्य सरकार ने कोर्ट के इसी आदेश के आलोक में यह फैसला लिया है। दूसरे कुछ राज्यों में भी इसी तर्ज पर मुआवजे दिये जा रहे हैं।

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र देश के सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में एक रहा है। यहां अब तक करीब 65 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इस वायरस की वजह से अब तक 1 लाख 40 हजार 857 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें शुक्रवार को मरनेवाले 50 लोग भी शामिल हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार, 26 नवंबर को जारी आंकड़ों के अनुसार देश में 24 घंटों में कोरोना के 10,549 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा कोरोना से बीते दिन 488 मरीज़ों की मौत हुई है। जिनमें से केरल में 24 घंटों में 56 मरीज़ों की मौत हुई, महाराष्ट्र में 50, तमिलनाडु में 17 और पश्चिम बंगाल में 11 मरीज़ों की मौत हुई है।

ND
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/