जांजगीर चाम्पा कलेक्टर ने जिले के भू माफियाओ और अवैध प्लाटिंग करने वालो को दिया टेंसन / एक्सप्रेस के AC कोच में शार्ट सर्किट , पूरे कोच में भरा धुँआ , यात्रियों में मचा हड़कंप / पति के सामने खुल गया अवैध संबंध का राज , तब प्रेमिका ने प्रेमी की धोखे से करवा दी हत्या / छत्तीसगढ़ में बाढ़ का खतरा बढ़ा , समोदा बांध से छोड़ा जा रहा है एक लाख क्यूसेक पानी , अलर्ट जारी / छत्तीसगढ़ - उफनती नदी में नाव पलटी , तीन युवक बहे , रेस्क्यू ऑपरेशन जारी / अवैध संबंध में प्रेग्नेंट हुई 23 वर्षीय छात्रा , गर्भपात के दौरान हुई मौत , लेडी डॉक्टर और प्रेमी गिरफ्तार / छत्तीसगढ़ - प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए युवाओं को मिलेगा निःशुल्क कोचिंग की सुविधा / CG BIG BREAKING - सभी स्कुलो को बंद करने का आदेश जारी , देखे आदेश की कॉपी / तेज रफ्तार इनोवा के उपर पलटा ट्रक , हादसे में एक युवती और चार युवकों की मौके पर ही मौत / 
आज रात से 7 दिनों तक छः घंटों के लिए बाधित रहेंगी टिकट बुकिंग और रिजर्वेशन से जुड़ी सेवाएं , रेलवे ने बताई यह वजह

   cgwebnews.in     29

आज रात से 7 दिनों तक छः घंटों के लिए बाधित रहेंगी टिकट बुकिंग और रिजर्वेशन से जुड़ी सेवाएं , रेलवे ने बताई यह वजह

28.76

नई दिल्ली
नई दिल्ली 14 नवम्बर 2021 - रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने पैसेंजर्स रिजर्वेशन सिस्टम से जुड़ी जरूरी सूचना जारी की है. मंत्रालय ने जानकारी दी है कि 14 नवंबर की मध्यरात्रि से 21 नवंबर की मध्यरात्रि तक यानी एक हफ्ते के लिए टिकट बुकिंग और रिजर्वेशन से जुड़ी सभी सेवाएं बाधित रहेंगी. बयान के मुताबिक, यह कदम यात्री सेवाओं को सामान्य करने और पूर्व-कोविड स्तरों पर चरणबद्ध तरीके से वापस लौटने के उद्देश्य से रेलवे द्वारा उठाया गया है.

रेल मंत्रालय ने रविवार को जानकारी दी कि यात्रियों से जुड़ी सेवाओं को सामान्य करने के लिए पैसेंजर्स रिजर्वेशन सर्विस अगले 7 दिनों तक रात के समय 6 घंटों के लिए बंद रहेगी. रेल मंत्रालय ने बताया कि रात 11:30 बजे से सुबह 5:30 बजे तक इन 6 घंटों की अवधि के दौरान कोई भी PRS सर्विस (Passenger Reservation System) उपलब्ध नहीं होगी।

मंत्रालय ने जानकारी दी कि पैसेंजर्स रिजर्वेशन सर्विस जैसे- टिकट रिजर्वेशन, वर्तमान बुकिंग, टिकट कैंसिलेशन, इंक्वायरी सर्विस आदि इससे संबंधित कोई भी सेवा यात्रियों को 6 घंटे तक नहीं मिलेगी और यह प्रभाव एक हफ्ते तक यानी 21 नवंबर तक लागू रहेगा. हालांकि पीआरएस सर्विस के अलावा अन्य सभी इंक्वायरी सर्विस निर्बाध रूप से जारी रहेंगी।

बता दें कि रेलवे अब कोरोना संक्रमण से पहले की स्थिति में वापस लौट रहा है. इसी कड़ी में भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने ट्रेनों के स्‍पेशल स्‍टेटस को भी खत्‍म कर दिया है. अब ट्रेनों का संचालन पुराने नंबर और पुराने किराए पर ही किया जाएगा. रेलवे के मुताबिक, अब स्पेशल ट्रेन के नम्बर से ‘0’ हट जाएगा और सारी ट्रेन प्रीकोविड ट्रेन की तरह उसी नंबर से चलेंगी. रेलवे का किराया भी जो कोविड से पहले था वही लागू होगा. रेलवे ने मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए ‘स्पेशल’ टैग हटाने तथा महामारी से पहले के किराये पर तत्काल प्रभाव से लौटने का शुक्रवार को एक आदेश जारी किया।

देश मे फिर लगा लेवल वन का लॉकडाउन , सड़कें सूनी , खाली बाजार , ओमिक्रॉन ने रोका विकास का रफ्तार

छत्तीसगढ़ में शनिवार को कोरोना ने तोड़ा महीनों पुराना रिकॉर्ड , एक बार फिर डराने लगा है कोरोना , देखे मेडिकल बुलेटिन

ओमिक्रोन का खतरा , क्या छत्तीसगढ़ में एक बार फिर स्कूल होंगे बंद , इस पर शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान

पत्नी के हाथों में मेहंदी लगवाने के बहाने नाबालिग को ले गया घर , फिर की हैवानियत की सारी हदें पार

छत्तीसगढ़ - निःसंतान दम्पत्ति ने फाँसी लगा कर की खुदकुशी , सुसाईड नोट में बताई यह वजह

वैक्सीनेशन करने गए महिला हेल्थ वर्कर्स की टीम पर ईट और पत्थर से हमला , जान बचा कर भागे हेल्थ वर्कर

Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/