दूल्हा हुआ गिरफ्तार , दुल्हन की माँ की तलाश में जुटी पुलिस , देखते ही करेगी गिरफ्तार , जाने क्या है मामला / छत्तीसगढ़ - प्रेमी की शादी में पँहुच गई प्रेग्नेंट प्रेमिका , काफी हंगामे के बाद हुआ यह फैसला / शमीम कबाड़ी के गोदाम में ब्लास्ट , दो मजदूरों की मौत , बम और रॉकेट लांचर के खाली खोखे बरामद / छत्तीसगढ़ - कुख्यात अपराधी तानाजी राव उर्फ मोनू राव एक साल के लिए तड़ीपार , कलेक्टर ने जारी किया आदेश / सक्ती - बुधवारी बाजार में खुलेआम हथियार लहराते सूरज गिरफ्तार , भेजा गया जेल / छत्तीसगढ़ - पोर्न VIDEO देख कर 24 साल के आरोपी ने 05 साल की मासूम को बनाया हवस का शिकार / छत्तीसगढ़ - बड़ा रेल हादसा , मालगाड़ी के 06 डिब्बे पटरी से उतरे , सुधार कार्य जारी / छत्तीसगढ़ - गोवा में बैठ कर MD-143 ID से IPL सट्टा खिला रहे जांजगीर और कोरबा के 08 सटोरिये गिरफ्तार  / छत्तीसगढ़ - छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप , 08 आरोपियों ने दिया वारदात को अंजाम / 
कोरबा 32 लाख की सोना चोरी का मामला , अमीर बनने की चाहत ने वफादार को गद्दार बना दिया , पढ़े पूरी कहानी पुलिस की जुबानी

   cgwebnews.in   

कोरबा 32 लाख की सोना चोरी का मामला , अमीर बनने की चाहत ने वफादार को गद्दार बना दिया , पढ़े पूरी कहानी पुलिस की जुबानी

69.80

कोरबा
कोरबा 02 नवम्बर 2021 - बीते दिनों रामपुर चौकी अंतर्गत विनायक हॉटल के सामने खड़ी कार का शीशा तोड़कर ज्वेलरी व 50 हजार नगद पार करने वाले आरोपियों को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है। घटना के बाद से पूरे समय आरोपियों तक पहुंचने के लिए मामले पर नजर बनाए पुलिस कप्तान भोज राम पटेल ने इस सफलता को पत्रकारों से साझा किया और बताया कि किस तरह पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर सारा माल बरामद किया है वही श्री पटेल ने चोरी की घटना को सुलझाने वाली जिले की पुलिस टीम की पीठ थपथपा 10 हजार नगद इनाम दिया है।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी ने बताया कि आकाश वलेचा पिता गोपीचंद वलेचा उम्र 30 साल निवासी अवंति बिहार कालोनी रायपुर ने दिनांक 26 अक्टूबर को पुलिस चौकी रामपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि वह रायपुर स्थित रतन जेवलर्स का सेल्समेन है, जो दिनांक 23 अक्टूबर को रायपुर से लगभग 1300 ग्राम सोने के अभूषण लेकर बिक्री हेतु निकला था। 23 - 24 अक्टूबर को बिलासपुर में व्यापार करने के 25 अक्टूबर को कटघोरा, बांकीमोंगरा, कोरबा में जेवलरी दुकानों में आभूषण बिक्री करने के बाद रात्रि में विनायक होटल निहारिका में रूका था। आभूषण से भरा हुआ बैग को कार के डिक्की में छोड दिया था। रात्रि में कोई अज्ञात चोर कार के सीसा को तोडकर डिक्की में रखे हुए आभूषण भरा हुआ बैग चोरी कर ले गया है। सूचना पर पुलिस चौकी रामपुर थाना कोतवाली कोरबा में अपराध क्रमांक 1010/2021 धारा 379, 427 भादवि पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक, योगेश साहू के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन कर मामले के जॉच कर अज्ञात आरोपियों के तलाश एवं चोरी गए मशरूका बरामद करने के निर्देश दिए गए थे एवं स्वयं घटना स्थल का मुआयना कर जॉच के बिन्दु तय कर निर्देश दिए गए। एसपी के द्वारा बताए गए टिप्स के अनुसार निर्देशानुसार सीएसपी के द्वारा 07 अलग-अलग टीम बनाकर जॉच प्रारंभ की गई एवं हर एक टीम को अलग-अलग बिन्दुओं पर जॉच की जिम्मेदारी सौपी गई। घटना स्थल का निरीक्षण करने पर पाया गया कि होटल में लगे सीसीटीव्ही कैमरे में 02 आरोपीगण घटना घटित कर स्कूटी में भागते हुए कैद हुए है। इस आधार पर एक टीम के द्वारा पुराने आदतन अपराधी एवं पुराने गैग के हिस्ट्री निकालकर पूछताछ की गई। एक टीम के द्वारा रायपुर, बिलासपुर, कटघोरा, बांकीमोंगरा एवं सराफा व्यापारी एवं काम करने वाले कर्मचारियों से पूछताछ की गई। एक टीम के द्वारा लाल रंग के स्कूटी के संबंध में आरटीओ से संपर्क कर लगभग 500 वाहनों की तस्दीकी की गई। एक टीम के द्वारा होटल, ढाबा, लॉज एवं आरोपीगण के ठहरने के सभी संभावित स्थानों की जॉच की गई। सायबर सेल की एक टीम द्वारा सीसीटीव्ही फूटेज एवं एक टीम के द्वारा तकनीेकी पहलुओं पर जॉच प्रारंभ की।

इधर एसपी पटेल पूरे घटना क्रम की मानिटरिंग स्वयं कर प्रतिदिन रात्रि में टीम के सभी सदस्यों से प्रगति रिपोर्ट ले रहे थे।

एसपी ने बताया कि साईबर सेल की टीम द्वारा कोरबा, बिलासपुर, जॉजगीर-चॉपा, रायगढ़, बलौदाबाजार एवं जिले के लगभग 4000 सीसीटीव्ही कैमरों की पडताल की गई। सीसीटीव्ही फूटेज के आधार पर पाया गया कि आरोपीगण लाल रंग के सुजुकी एक्सेस स्कूटी में आकर घटना घटित कर कोरबा-उरगा-चॉपा-पामगढ़-पलारी होकर रायपुर की ओर भागे है। इस आधार पर रायपुर में दो अलग-अलग टीमें लगातार 03 दिन तक आरोपीगण के भागने के रास्ते एवं अन्य संभावित स्थानों पर लगातार पूछताछ कर सूचनाएं एकत्र किया। अततः रायपुर में आरोपीगण का एक फूटेज प्राप्त हुआ जिसमें आरोपीगण का हुलिया स्पष्ट दिखाई दे रहा था। सायबर सेल की तकनीकी टीम द्वारा आरोपीगण के भागने के रास्ते का तकनीकी विश्लेषण कर लगातारसूचनाएं कलेक्ट किया जा रहा था।वही तकनीकी टीम को एक संदिग्ध मोबाईल नंबर प्राप्त हुआ। जिसका तस्दीक करने पर उक्त मोबाईल नंबर आरोपी शुभम पाण्डेय का पाया गया। आरोपी शुभम पाण्डेय को तत्काल हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने पूरे घटना क्रम का खुलासा करते हुए बताया कि सराफा व्यवसायी शशांक जैन के पास टाटा नेक्सान कार है जिसे आरोपी रवि साहू चलाता है। शशांक जैन उक्त वाहन को प्रार्थी आकाश बलेचा को व्यापार करने हेतु दिया है। आकाश बलेचा हमेशा उसी कार में आभूषण बिक्री करने जाता है। कार को आरोपी रवि साहू चलाता है। आकाश वलेचा पूर्व से ही आभूषणों से भरा हुआ बैग को कार की डिक्की में रखता था। जिसकी जानकारी वाहन चालक रवि साहू को थी। अमीर बनने की चाह में आरोपी रवि साहू का नीयत खराब हो गया और अपने दोस्त शुभम पाण्डेय और रतन सोनी को इस बारे में बताकर चोरी करने का योजना तैयार किया। लगभग 03 माह पूर्व आकाश बलेचा व्यापार करने कोरबा आया था।

तब रवि साहू ने अपने दोस्तों को होटल में रूकने के स्थान का लोकेशन बता दिया था। शुभम पाण्डेय और रतन सोनी दो बार कोरबा आकर घटना स्थल एवं भागने की सभी संभावित स्थानों की रेंकी किए थे। आरोपी रवि साहू द्वारा 2 अक्टूबर को होटल विनायक मे रूके होने की सूचना अपने दोस्त शुभम पाण्डेय एवं रतन सोनी को मोबाईल के माध्यम से दिया। उसी दिन लगभग 06 बजे आरोपी शुभम पाण्डेय एवं रतन सोनी लाल रंग के सुजुकी एक्सेस स्कूटी का रजिस्ट्रेशन नंबर निकालकर रायपुर बिलासपुर होकर कोरबा आए। पूर्व से रेकी किए गए स्थान होटल विनायक के पास खडी नेक्सान कार क्रमांक सीजी 04-2259 का सीसी तोडकर डिक्की में रखे हुए आभूषण से भरा बैग लेकर कोरबा, उरगा, चॉपा, पामगढ, पलारी रास्ते से भागकर रायपुर चले गए। आभूषण से भरा हुआ बैग को आरोपी शुभम पाण्डेय अपने घर ले जाकर छुपा दिया एवं बैग में रखे हुए नगदी रकम 2,97,300/-रूपये को आरोपी रतन सोनी अपने घर ले जाकर छिपा दिया। दो दिन बाद आरोपी रवि साहू के रायपुर पहुचने पर शुभम पाण्डेय, रतन सोनी एवं रवि साहू, आभूषण को आपस में बंटवारा कर लिए। शुभम पाण्डेय अपने हिस्से में मिले आभूषण को अपने पिता राजू पाण्डेय के पास रखवा दिया। कुछ आभूषण को बिक्री हेतु अपने पास रख लिया।

आरोपीगण के निशानदेही पर चोरी किया गया संपूर्ण आभूषण एवं नगदी रकम 50,000/-रूपये, घटना में प्रयुक्त लाल रंग का सुजूकी एक्सेस स्कूटी, एवं आरोपीगण का मोबाईल जप्त कर लिया गया है। आरोपीगण को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा जा रहा है। एसपी द्वारा मामले की विवेचना में लगे टीम के अधिकारी/कर्मचारियों को 10,000/-रूपये के नगद ईनाम से पुरस्कृत किया गया है एवं पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर की ओर नगद ईनाम हेतु एवं इन्द्रधनूष पुरस्कार हेतु रायपुर को प्रस्ताव भेजा जा रहा है।

ये है आरोपी.

रवि साहू पिता स्व0 मोतीलाल साहू उम्र 32 साल निवासी बिझवारिन चौक लालपुर थाना टिकरापारा रायपुर

शुभम पाण्डेय पिता श्री राजू पाण्डेय उम्र 22 साल निवासी लालपुर लालपुर थाना टिकरापारा रायपुर

रतन सोनी पिता दुर्गेश सोनी उम्र 20 साल निवासी लालपुर लालपुर थाना टिकरापारा रायपुर

राजू पाण्डेय पिता पंकज पाण्डेय उम्र 47 साल निवासी लालपुर लालपुर थाना टिकरापारा रायपुर
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/