छत्तीसगढ़ - आजीवन कारावास की सजा सुनते ही कोर्ट से भागा हत्या का आरोपी , पुलिस तलाश में जुटी / प्रेमिका ने प्रेमी से लिया बेवफाई का खौफनाक बदला , सज धज कर प्रेमी की बारात में पँहुची और फिर,,  / FST और पुलिस ने ली पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार की तलाशी , जाने क्या है मामला / छत्तीसगढ़ में होगी CBI की एंट्री , अब राज्य में CBI कही भी कर सकती है कार्यवाही / छत्तीसगढ़ भूकंप UPDATE - भूकंप से जमीन में धंसी कार , लोग अभी भी घरों के बाहर / छत्तीसगढ़ में भूकंप के झटके , कुछ सेकंड तक हिलती रही धरती , डर से घरों से बाहर निकले लोग / छत्तीसगढ़ - शराब घोटाले में गिरफ्तार पूर्व IAS अनिल टुटेजा ने CM साय को लिखा 06 पन्नो का पत्र , दी यह सफाई / 2000 करोड़ के शराब घोटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का करीबी गिरफ्तार , ACB की कार्यवाही / कुख्यात चिन्ना पाण्डेय एक साल के लिए तड़ीपार , सक्ती , जांजगीर और कोरबा सहित इन जिलों में नही कर पायेगा प्रवेश / 
जांजगीर चाम्पा के दीप्ति सोनी हत्या काण्ड का खुलासा , अवैध संबंध से परेशान हो कर पति ने रची थी शाजिश , पढ़े पूरी कहानी पुलिस की जुबानी

   cgwebnews.in   

जांजगीर चाम्पा के दीप्ति सोनी हत्या काण्ड का खुलासा , अवैध संबंध से परेशान हो कर पति ने रची थी शाजिश , पढ़े पूरी कहानी पुलिस की जुबानी

43.93

जांजगीर चाम्पा
जांजगीर चाम्पा 17 जून 2021 - एस पी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक दिनांक 15 जून 2021 को देवेन्द्र सोनी पिता हरिप्रसाद सोनी निवासी बिलासपुर द्वारा पंतोरा चौकी में लिखित सूचना दर्ज कराया की दिनांक 14 जून 2021 को अपनी पत्नी दीप्ती सोनी के साथ बैंक खाता स्थानांतरण कराने के कार्य से कोरबा बाल्को आया था।

कार्य होने के बाद शाम को जब बिलासपुर वापस आ रहा था की खिसोरा - पंतोरा के बीच सडक किनारे बाथरूम करने रूका था इसी दौरान अपने पत्नी के चिल्लाने की आवाज सुनकर गाड़ी के पास गया तो देखा दो नाकाबपोश आदमी गाड़ी में बैठे थे पीछे में बैठा आदमी दीप्ती का गला रस्सी से फसा रखा था।

इसी दौरान 02 और नाकाबपोश आदमी द्वारा पिस्टल दिखाकर उसके हाथों को बांधकर घुटने के बल बैठा दिये तब उसके द्वारा जो लेना है ले लो हमें छोड़ दो कहने पर उसके पास रखे 45000 रूपये 02 नग मोबाइल और लैपटॉप को ले गये।

प्रार्थी देवेन्द्र सोनी की सूचना पर अपराध धारा 397 302 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया और घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दिया गया घटना की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक पारूल माथुर द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा के नेतृत्व में विशेष टीम गठित कर , एफएसएल तकनीकी विशेषज्ञ एवं साईबर सेल द्वारा घटना स्थल में बारिकी से तथ्यों को देखा गया।

घटना स्थल फारेस्ट बेरियर के समीप होने तथा लूट व हत्या का घटनाक्रम संदेहास्पद होना पाये जाने पर प्रार्थी देवेन्द्र सोनी से घटना के संबंध में पूछताछ किया गया , जिस पर देवेन्द्र सोनी ने लिखीत सूचना में लिखे बांतो को ही दोहराने लगा जिसके बाद मृतिका दीप्ति सोनी और देवेन्द्र सोनी से जुड़े सभी बारिक तथ्य एंव तकनीकी जानकारी एकत्र किया गया।

प्राप्त जानकारी के आधार पर पुनः प्रार्थी को चौकी तलब कर मनोवैज्ञानिक तरिके से प्रत्येक बिन्दू पर घटना के संबंध में पूछताछ करने पर प्रार्थी गोलमोल जवाब देने लगा तथा अपना बयान बार - बार बदलने लगा जब प्रार्थी से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने सारे राज बया कर दिया।

आरोपी देवेन्द्र सोनी ने पुलिस को बताया की अपनी पत्नी दीप्ती सोनी के अवैध संबंध से परेशान होकर इस बारे में प्रदीप सोनी को बताया जिसके बाद एक राय होकर अपनी पत्नी की  हत्या करने के लिये शाजिश रची और वारदात से  तीन दिन पहले बलौदा - पंतोरा मार्ग में ग्राम खिसोरा के पास फारेस्ट बैरियर के समीप घटना को अंजाम देने की योजना तैयार की।

घटना दिनांक 14 जून 2021 को बैंक संबंधी कार्य का बहाना लेकर अपने पत्नी दीप्ती सोनी को बिलासपुर से बलौदा होते हुये कोरबा लाया , जहां से रात्रि 10:30 बजे कोरबा से वापसी के दौरान पूर्व के योजना अनुसार घटना स्थल पर शौच के बहाने रूका जहा पर पहले से ही मौजुद प्रदीप सोनी एवं उसकी पत्नि शालू गाड़ी के पास आये फिर देवेन्द्र सोनी एवं शालू ने गाड़ी के अंदर दीप्ति सोनी के हाथ और पैर को पकड़ लिया जिसके बाद प्रदीप सोनी ने अपने पास रखें हरे रंग के रस्सी से दीप्ती सोनी का गला घोटकर हत्या कर दी।

हत्या की वारदात को लूट की घटना में परिवर्तित करने के लिये तीनों के द्वारा गाड़ी का तोडफोड कर पैसा मोबाईल लैपटॉप को गाडी से निकाल लिये बाद प्रदीप सोनी एवं शालू को मोटरसायकल से बिलासपुर भेज दिया उसके बाद पुलिस को गुमराह करने के लिये अज्ञात व्यक्तियों द्वारा इसके शौच करने के दौरान लूटकर हत्या करने की सूचना दिया।

इस प्रकार आरोपी देवेन्द्र सोनी द्वारा अपराध स्वीकार करने पर विधिवत् गिरफ्तार किया जाकर आरोपी देवेन्द्र सोनी के कब्जे से लूट होना बताये गये लैपटॉप को जप्त किया गया है . साथ ही उनके निशानदेही पर मृतिका का मोबाईल एवं घटना में प्रयुक्त मोटरसायकल को आरोपी प्रदीप सोनी से जप्त किया गया तथा प्रकरण के आरोपिया शालू सोनी के कब्जे से लूट होना बताये दोनो मोबाईल जप्त कर विधिवत गिरफ्तार किया गया।

उक्त प्रकरण की गुत्थी सुलझाने में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर के नेतृत्व में गठित विशेष टीम SDOP चांपा पद्मश्री तंवर , अकलतरा थाना प्रभारी मनीष सिंह परिहार , निरीक्षक व्ही.एन.भारद्वाज , उप निरीक्षक अवनीश श्रीवास चौकी प्रभारी पंतोरा , प्र.आर. अरूण सिह , प्र.आर. मनोज तिग्गा साईबर सेल प्र.आर. रात्रे आरक्षक चिरंजीव कुमार , विरेन्द्र टंण्डन , शशीकांत कश्यप , सीमा भारती , का सराहनीय योगदान रहा।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/