छत्तीसगढ़ - कट्टे की नोक पर देशी शराब दुकान में लाखों की लूट , पूरे शहर में नाकेबंदी / नेताओ का परिचय बताने के लिए सक्ती वालो को दिमाग मे डालना पड़ रहा है जोर , जाने क्या है मामला / छत्तीसगढ़ - आजीवन कारावास की सजा सुनते ही कोर्ट से भागा हत्या का आरोपी , पुलिस तलाश में जुटी / प्रेमिका ने प्रेमी से लिया बेवफाई का खौफनाक बदला , सज धज कर प्रेमी की बारात में पँहुची और फिर,,  / FST और पुलिस ने ली पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार की तलाशी , जाने क्या है मामला / छत्तीसगढ़ में होगी CBI की एंट्री , अब राज्य में CBI कही भी कर सकती है कार्यवाही / छत्तीसगढ़ भूकंप UPDATE - भूकंप से जमीन में धंसी कार , लोग अभी भी घरों के बाहर / छत्तीसगढ़ में भूकंप के झटके , कुछ सेकंड तक हिलती रही धरती , डर से घरों से बाहर निकले लोग / छत्तीसगढ़ - शराब घोटाले में गिरफ्तार पूर्व IAS अनिल टुटेजा ने CM साय को लिखा 06 पन्नो का पत्र , दी यह सफाई / 
सरकारी नौकरी लगने के बाद प्रेमी ने प्रेमिका से किया शादी से इंकार , प्रेमिका बारात ले कर पहुँच गई प्रेमी के घर फिर हुआ यह

   cgwebnews.in   

सरकारी नौकरी लगने के बाद प्रेमी ने प्रेमिका से किया शादी से इंकार , प्रेमिका बारात ले कर पहुँच गई प्रेमी के घर फिर हुआ यह

84.97

उत्तर प्रदेश
गोरखपुर 03 जून 2021 - उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से प्रेम प्रसंग का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जब प्रेमिका को यह पता चला कि उसके प्रेमी की शादी कहीं और तय हो गई है तो वो बैंड बाजा और रिश्तेदारों के साथ अपने प्रेमी के घर पहुंच गई।

फिर प्रेमिका ने अपने प्रेमी के घर उसके परिजनों के सामने कई घंटों तक हाई वोल्टेज ड्रामा किया. प्रेमी से शादी न होने पर प्रेमिका खुदकुशी करने की धमकी तक देने लगी. इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लड़की को समझा बुझाकर उसे किसी तरह से वापस घर भेजा।

इस मामले में गोरखपुर के एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि जिले के चौरीचौरा थाना क्षेत्र के रामपुर रकबा का रहने वाला संदीप मौर्या सेना में सिपाही है. उसका उसी की बिरादरी की लड़की से प्रेम संबंध हो गए थे पर उसकी शादी कहीं और तय हो गई. लड़की ने झंगहा थाने में एफआईआर दर्ज कराई. लड़की ने अपनी शिकायत में कहा कि लड़के की शादी की सूचना मिलने पर वो अपने रिश्तेदारों के साथ उसके घर पहुंचीं. पुलिस ने बताया कि जब उन्हें लॉ एंड ऑर्डर के बिगड़ने की सूचना मिली तो मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मामले को शांत कराया. लड़की ने बताया कि इस मामले की वो पहले ही पुलिस में शिकायत दर्ज करा चुकी है, उसे विधिक या सामाजिक तरीकों के साथ आर्मी में शिकायत करने का पूरा अधिकार है।

एसपी नॉर्थ मनोज कुमार अवस्थी ने आगे बताया कि कानून के तौर पर एक घटना की एक ही FIR होती है. किसी को भी इस बात के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता कि वो उसी से शादी करे. लड़के की यह पहली शादी है और वो कहीं भी शादी करता है तो उसे इस आधार पर नहीं रोका जा सकता है।

उसके खिलाफ पहले आईपीसी धारा 376 में एफआईआर पंजीकृत है. लड़की को समझाया गया और सिविल तरीके अपनी बात रखने का उसे सुझाव दिया गया है।

वहीं प्रेमिका का कहना है कि दो साल पहले उसकी प्रेमी से मुलाकात हुई थी. वो घर भी आता-जाता रहा है लड़की का आरोप है कि उसके प्रेमी ने शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए. इस बीच उसकी सेना में ट्रेनिंग चलने लगी. इस बीच भी वो आता-जाता रहा और उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाता रहा।

सेना में जवान की नौकरी लगने के बाद वो शादी से मुकर गया. जब उसे सूचना मिली कि उसकी शादी हो रही है, तो वो बारात लेकर प्रेमी के घर पहुंची प्रेमिका का कहना है कि उसकी शादी प्रेमी के साथ नहीं हुई, तो वहीं उसके घर के सामने मर जाएगी।

युवती की बहन और रिश्तेदार ने बताया कि संदीप मौर्या उसके घर आता-जाता रहा है. इस बीच उसने लड़की के माता-पिता से शादी के लिए भी बात की. एक ही बिरादरी के होने की वजह से उन लोगों ने हामी भर दी. इसके बाद भी उसके घर आने का सिलसिला जारी रहा. जब उसकी सेना में नौकरी लग गई, तो उसने शादी करने से इंकार कर दिया।

उन्होंने बताया कि लड़के खिलाफ झंगहा थाने में आईपीसी की धारा 376 और अन्य धाराओं में एफआईआर भी दर्ज है. कोर्ट में मामला विचाराधीन है, तो उसे शादी और सेना की नौकरी करने का भी अधिकार नहीं है. पुलिस को उसे गिरफ्तार करना चाहिए. माता-पिता को बचाने के लिए उसने हाईकोर्ट से आदेश लाया है. लेकिन ये आदेश उसके लिए नहीं है. पर लड़की कहां जाए अब उससे शादी कौन करेगा. उनका कहना है कि इस मामले में उन्हें न्याय चाहिए।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/