छत्तीसगढ़ - तेज रफ्तार कार ने बाईक सवार पुलिसकर्मियों को मारी टक्कर , हादसे में एक की मौत और एक गंभीर / ढाबा कर्मचारी की खेत मे मिली खून से सनी लाश , पुलिस जाँच में जुटी / घर को डूबने से बचाने नाले में उतरी महिलाएं , जल सत्याग्रह कर जाता रहे है विरोध प्रदर्शन / अवैध संबंध में बाधा बन रहे भाई की हत्या के लिए बहन ने रची साजिश , लेकिन शिकार बन गया पिता / छत्तीसगढ़ - पालतू कुत्ते की निकाली अंतिम यात्रा , मुंडन के बाद डेढ़ सौ लोगों को कराया मृत्यु भोज / आकाशिय बिजली गिरने से किसान की मौत , खेत मे काम करते वक्त गिरी बिजली / छत्तीसगढ़ में आज फिर चली गोली , मामूली विवाद पर विक्रमादित्य सिंहदेव ने बाईक सवार को मारी गोली  / मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को आया हार्ट अटैक , एम्स हॉस्पिटल में किया गया भर्ती / छत्तीसगढ़ का बेशर्म शिक्षक , छात्राओं के कमर और जांघ पर हाथ फेर कर कहता था ये तो गुरु दक्षिणा है / 
12th के छात्रों के लिए बड़ी खबर , 12th की परीक्षा को लेकर छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मन्त्री ने दिया यह बयान

   cgwebnews.in     29

12th के छात्रों के लिए बड़ी खबर , 12th की परीक्षा को लेकर छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मन्त्री ने दिया यह बयान

₹ 34.56

रायपुर
रायपुुर 19 मई 2021 -  छत्तीसगढ़ में 10वीं बोर्ड का परिणाम तो जारी कर दिया गया है, लेकिन 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर सस्पेंस बरकरार है। खुद राज्य सरकार भी तय नहीं कर पायी है कि कोरोना संक्रमण के बीच आखिरकार परीक्षाएं कैसे ली जाये। शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम का 12वीं की परीक्षा को लेकर आज बयान आया है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार परीक्षा के अलग-अलग विकल्पों पर विचार कर रही है।

दरअसल कोरोना में अब सबसे ज्यादा खतरा बच्चों को लेकर ही जताया जा रहा है, ऐसे में CBSE से लेकर राज्य सरकार तक कोई भी जोखिम लेने को तैयार नहीं है। शिक्षा मंत्री से आज 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि

12वीं की परीक्षाएं 03 मई से निर्धारित की गयी थी, लेकिन कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए परीक्षा को टालने का निर्णय लिया गया है। अभी राज्य सरकार देख रही है कि किस तरह से परीक्षाएं करायी जा सकती है। हम लोग सीबीएसई पर भी नजर बनाये हुए हैं, कि वहां 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर किस तरह से निर्णय लिया जा रहा है। 

साथ ही राज्य सरकार भी अलग-अलग विकल्पों पर विचार कर रही है अभी जो कॉलेजों में परीक्षाएं हो रही है, उसे लेकर भी हम लोग विचार कर रहे हैं, लेकिन अभी तक राज्य सरकार किसी निर्णय पर नहीं पहुंची है, 12वीं की परीक्षा को लेकर अगर कोई निर्णय होगा, तो जरूर अवगत कराया जाएगा।

दरअसल 10वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद अब 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर असमंजस का दौर चल रहा है। राज्य सरकार अभी तक ये बता पाने की स्थिति में नहीं है कि क्या परीक्षाएं होगी या फिर नहीं होगी ऑनलाइन होगी या फिर ऑफलाइन होगी। ऐसे में सबसे बुरी स्थिति में परीक्षार्थी हैं, जो समझ ही नहीं पा रहे हैं कि आखिर वो करें तो क्या करें। वो अगली कक्षा की तैयारी करें या फिर 12वीं की ही परीक्षा की तैयारी में जुटे रहे।
12th के छात्रों के लिए बड़ी खबर , 12th की परीक्षा को लेकर छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मन्त्री ने दिया यह बयान
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/