BJP प्रत्याशी के रोड शो में पाकिटमारो का धावा , नेता और पत्रकार सहित दर्जनों लोगों का जेब साफ / बड़ी खबर - कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे भाजपा में शामिल , प्रत्याशी के घर के बाहर कांग्रेसी कर रहे है भारी हंगामा / छत्तीसगढ़ - PM मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक , पुलिसकर्मी रोकते रह गए और तीन बाइकर्स कर गए,, / PM मोदी के दौरे से पहले छत्तीसगढ़ में राजनीति गरमायी , दीपक बैज बोले अबकी बार दूर से ही नमस्कार.. / PM मोदी का दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरा , सक्ती सहित इन लोकसभा में करेंगे आमसभा , देखे पूरा शेड्यूल / सक्ती - यशवंत के फेसबुक पोस्ट पर दिनेश ने ली चुटकी , यशवंत को बताया कांग्रेस प्रताड़ित भविष्यवक्ता / OYO हॉटल में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश , 09 युवतियां और 14 युवक आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार / छत्तीसगढ़ - तेज रफ्तार हायवा ने मोपेड सवार दंपति को मारी टक्कर , हादसे में महिला की मौके पर ही मौत / गर्लफ्रैंड नही होने का ताना मारना युवक को पड़ा भारी , नाराज दोस्त ने कर दिया यह कांड / 
मृत आरक्षक पुष्पराज सिंह को ले लेकर जिले के पुलिस विभाग ने किया चौकाने वाला खुलासा , मौत की होगी मजिस्ट्रियल जांच SP कलेक्टर को भेजा प्रतिवेदन

   cgwebnews.in   

मृत आरक्षक पुष्पराज सिंह को ले लेकर जिले के पुलिस विभाग ने किया चौकाने वाला खुलासा , मौत की होगी मजिस्ट्रियल जांच  SP कलेक्टर को भेजा प्रतिवेदन

47.61

जांजगीर चाम्पा
जांजगीर चाम्पा 14 मई 2021 - जांजगीर चाम्पा जिले के सक्ती थाने में पदस्थ आरक्षक पुष्पराज सिंह के मौत के मामले में चौकाने वाला खुलासा हुआहै।

घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए निष्पक्षता से जांच करवाने हेतु एसपी पारुल माथुर ने कलेक्टर को मजिस्ट्रियल जांच करवाने के लिए प्रतिवेदन भेजा हैं कलेक्टर मजिस्ट्रियल जांच के सम्बंध में निर्णय ले कर जांच अधिकारी तय करेंगे।

जानकारी के मुताबिक मुंगेली के निवासी शक्ति थाने में पदस्थ आरक्षक पुष्पराज सिंग की ड्यूटी थाने में मुलजिम पेशी के लिए लगी हुई थी लेकिन 30 अप्रेल से पुष्पराज सिंह लगातार ड्यूटी से गैरहाजिर था।

गुरुवार की रात आरक्षक पुष्पराज सिंह अपने दीनदयाल आवास स्थित आवास से दूसरे आरक्षक गौरीशंकर राम की स्कूटी को मांग कर थोड़ी देर में आने की बात कह कर निकला था।

आरक्षक पुष्पराज जांजगीर नया बस स्टैंड की ओर गया हुआ था जहाँ देशी शराब दुकान से कुछ दूरी पर मेन रोड से हट कर कच्चे मार्ग से स्कूटी से जा रहा था इस रास्ते मे अस्थाई रूप से बिजली लाइन खिंचने के लिए बॉस के खम्भे लगे हुए थे जिनके सहारे बिजली के तारो को पास किया गया था जो जांजगीर में घटना के थोड़ी देर पहले आये आंधी तूफान की वजह से गिर गया था।

पुलिस के अनुसार बारिश की वजह से कच्चे रास्ते मे स्लिप खा कर पुष्पराज स्कूटी सहित स्लिप खा कर बास और उलझे हुए बिजली के तारों के बीच गिर पड़ा और बिजली के केबल वायर में गला फंसने से उसकी मौत हो गई।

स्कूटी गिरने की आवाज सुन कर शराब दुकान का सिक्युरिटी गार्ड देवेंद्र धीवर निकला और जा कर पुष्पराज के गले मे फसे तार को निकालने की कोशिश किया पर सफलता न मिलने पर उसने आस पास के लोगो और डायल 112 को सूचना दी।सूचना पर पहुँचे पुलिस ने तार निकाल कर आरक्षक को हास्पिटल पहुँचाया जहां डॉक्टरों ने परीक्षण के उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया।

तीन बार बर्खास्तगी के बाद हुई थी पुनः बहाली,साल भर का वेतन दान कर आया चर्चा में पुष्पराज सिंह

पुलिस आंदोलन में भाग लेने व पुलिस विभाग को धमकी देने व उस समय कि वर्तमान एसपी नीतू कमल से बहस करने की वजह से आरक्षक पुष्पराज को बर्खास्त कर दिया गया था पर  आंदोलन खत्म होने पर उसे बहाल कर दिया गया।

इसके बाद उसे गांजा तस्कर को 60 हजार रिश्वत ले कर छोड़ने पर व लगातार 109 दिन अनुपस्थित रहने पर एक एक बार बर्खास्त किया जा चुका हैं लेकिन डीजीपी के यहां अपील करने पर आरक्षक पुष्पराज सिंह तीनो बार बहाल हो गया था इसी तरह पुष्पराज को बर्खास्तगी के अलावा 6 बार निलंबित भी किया जा चुका था।

पिछले साल कोरोना से आये हुए संकट को देखते हुए सीएम रिलीफ फंड में एक साल का वेतन दान कर के आरक्षक चर्चा में आया था जिसकी सीएम व गृहमंत्री ने ट्वीट कर तारीफ भी की थी।

आरक्षक पुष्पराज सिंह की हमेशा पुलिस के अधिकारियों से ठनी रहती थी वह उनके व सिस्टम के खिलाफ लगातार सोशल मीडिया में ट्वीट करते रहता था कुछ दिनों पूर्व जिले के एक थानेदार को एक आरक्षक द्वारा उसके घर मे घुस कर पीटने को सही ठहराते हुए भी उसने सोशल मीडिया में पोस्ट कर दिया था।

इसी तरह लगातार चुनोती भरे अंदाज में पुष्पराज के पोस्ट होते थे इसलिए आज पुष्पराज की मौत के बाद उसकी सुनियोजित हत्या की आशंका लोग सोशल मीडिया पर जता कर निष्पक्ष जांच की मांग की जा रही है।
       
एसपी पारुल माथुर ने घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए निष्पक्ष जांच के लिए तीन डॉक्टरों की टीम से वीडियोग्राफी के साथ पोस्टमार्टम करवाने के साथ ही यह "हत्या है या हादसा" इसकी निष्पक्षता से  जांच करवाने के लिए कलेक्टर को दंड़ाधिकारि जांच के लिए प्रतिवेदन भेजा हैं।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/