वरिष्ठ भाजपा नेता लक्ष्मी सोनी ने BJP प्रत्याशी कमलेश जांगड़े को लेकर दिया बड़ा बयान , कही ऐसी बात की,, / छत्तीसगढ़ - कोर्ट ने डिप्टी सीएम विजय शर्मा को किया दोषमुक्त , 15 दिन थे जेल में , जाने क्या था मामला / पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ आक्रमक हुए सुरेंद्र दाऊ , गंभीर आरोप लगाते हुए दे दी सीधी चुनौती / जांजगीर लोकसभा में होने लगा कांग्रेस प्रत्याशी शिव डहरिया का विरोध , पार्टी के लिए बढ़ी सिरदर्दी / छत्तीसगढ़ - खेल मंत्री का बड़ा बयान , खराबी EVM मशीन में नही बल्कि भूपेश बघेल की,, / छत्तीसगढ़ - इस तारीख को खाते में आएगी महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त , CM साय ने दी जानकारी / छत्तीसगढ़ - प्रेमिका के मर्जी के खिलाफ शारीरिक संबंध बनाना चाह रहा था प्रेमी , आक्रोशित प्रेमिका ने किया यह कांड / छत्तीसगढ़ - किसान हुआ उठाईगिरी का शिकार , उठाईगीरों ने दो लाख किये पार , पूरे शहर में नाकेबंदी / भारत की सबसे अमीर महिला ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा , शोसल मीडिया पर कही यह बात / 
राजधानी रायपुर के इस अस्थाई कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों को घर बैठ कर LIVE देख सकते हैं परिजन

   cgwebnews.in   

राजधानी रायपुर के इस अस्थाई कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों को घर बैठ कर LIVE देख सकते हैं परिजन

26.59

रायपुर
रायपुर 09 मई 2021 - राजधानी रायपुर सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इनडोर स्टेडियम में भर्ती कोरोना के मरीजों का उपचार चल रहा है। अस्थाई कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों को परिजन सीसीटीवी कैमरे की मदद से घर बैठे देख सकते हैं। महापौर एजाज ढेबर ने इस सुविधा के संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि इसके लिए यूट्यूब चैनल के लिंक https://youtu.be/7m-bonTykks पर जाकर मोबाइल फोन या लैपटॉप के जरिए लाइव स्ट्रीमिंग वीडियो देखने की व्यवस्था रायपुर स्मार्ट सिटी लि. की टेक्निकल टीम ने शुरू की है।

वर्तमान में कोविड अस्पताल में 71 कैमरे लगाए गए हैं, जिनके जरिए मरीजों की देखभाल चिकित्सकों की टीम द्वारा की जा रही है। सीसीटीवी की मदद से मरीजों की स्थिति, उनकी आवश्यकताओं के साथ ही विशेषज्ञ डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की सेवाओं की जानकारी भी इसके माध्यम से लाइव मिल रही है। डॉक्टर्स की टीम नियंत्रण कक्ष के कैमरे से मिल रहे फुटेज के आधार पर मरीजों से निरंतर संपर्क बनाए रखते हैं, साथ ही डॉक्टर से त्वरित संपर्क के लिए हर वार्ड में इंटर कॉम की सुविधा भी दी गई है।

24 कैमरे से ली जा रही फीड

महापौर एयाज ढेबर ने बताया कि लाइव स्ट्रीमिंग के लिए 24 एचडी कैमरे से लगातार जानकारी ली जा रही है। इसके लिए हर 10 सेकेंड में अलग-अलग वार्ड के चार फ्रेम में लगातार दिखाई देते हैं, जो वार्ड से प्राप्त तस्वीरों को स्क्रीन पर प्रदर्शित करते हैं। इसके अलावा वार्ड चिकित्सकों के कक्ष से निरंतर अपडेटेड तस्वीरें भी लाईव प्राप्त होती हैं।

चार दिन में तैयार की गई है अस्थाई अस्पताल

कोरोना मरीजों को उपचार की आधुनिक सुविधाएं देने के लिए रायपुर स्मार्ट सिटी लि. और नगर निगम ने मात्र चार दिन में इस स्टेडियम को अस्थायी कोविड अस्पताल में बदलकर सभी सुविधाओं से लैस किया है। यहां 360 विस्तार के साथ ही आक्सीजन कंसंट्रेटर, आक्सीजन लाइन वेड के अलावा वेंटीलेटर की व्यवस्था भी है।

मरीजों को फल, अण्डे व भोजन की नि:शुल्क सुविधा के साथ मरीजों के मनोरंजन की व्यवस्था भी इस अस्थाई कोविड अस्पताल में की गई है। हैदराबाद और राजधानी रायपुर के विशेषज्ञ डाक्टर और सेवा भावी मेडिकल स्टाफ सहित नगर निगम और रायपुर स्मार्ट सिटी की टीम यहाँ 24 घंटे सेवा दे रही है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/