ले बता भला , काल तिहार है अऊ आज साहेब मन के होईस है बिहनिया , अब रेखा के पाछु पड़ही  / छत्तीसगढ़ - तेज रफ्तार कार ने बाईक सवार पुलिसकर्मियों को मारी टक्कर , हादसे में एक की मौत और एक गंभीर / ढाबा कर्मचारी की खेत मे मिली खून से सनी लाश , पुलिस जाँच में जुटी / घर को डूबने से बचाने नाले में उतरी महिलाएं , जल सत्याग्रह कर जाता रहे है विरोध प्रदर्शन / अवैध संबंध में बाधा बन रहे भाई की हत्या के लिए बहन ने रची साजिश , लेकिन शिकार बन गया पिता / छत्तीसगढ़ - पालतू कुत्ते की निकाली अंतिम यात्रा , मुंडन के बाद डेढ़ सौ लोगों को कराया मृत्यु भोज / आकाशिय बिजली गिरने से किसान की मौत , खेत मे काम करते वक्त गिरी बिजली / छत्तीसगढ़ में आज फिर चली गोली , मामूली विवाद पर विक्रमादित्य सिंहदेव ने बाईक सवार को मारी गोली  / मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को आया हार्ट अटैक , एम्स हॉस्पिटल में किया गया भर्ती / 
छत्तीसगढ़ साहू समाज की अनुकरणीय पहल , सामाजिक सहयोग से ब्लॉक स्तर पर खरीदी जाएगी ऑक्सीजन सिलेण्डर

   cgwebnews.in     36

छत्तीसगढ़ साहू समाज की अनुकरणीय पहल , सामाजिक सहयोग से ब्लॉक स्तर पर खरीदी जाएगी ऑक्सीजन सिलेण्डर

₹ 73.71

रायपुर
रायपुर 09 मई 2021 - छत्तीसगढ़ के गांव-गांव में फैल चुके कोरोना महामारी के प्रकोप से मुक्ति दिलाने और समय रहते ग्रामीणों का इलाज हो सके, इसके लिए प्रदेश साहू समाज विशेष तैयारी करने जा रहा है। जब कई गांवों से ऐसा सुनने को मिला कि गांव में समुचित चिकित्सा सुविधा न होने और राजधानी के अस्पतालों में जगह की कमी से मरीजों को परेशानी उठानी पड़ी। समय पर इलाज न मिलने से कुछ मरीजों की मृत्यु भी हो गई।

इसे देखते हुए साहू समाज ने गांव-गांव में ऑक्सीजन सिलिंडर खरीदने का फैसला किया है, ताकि इमरजेंसी में मरीज को प्राथमिक चिकित्सा मिल सके। प्रदेश साहू संघ के मीडिया प्रकोष्ठ के अध्यक्ष कौशल स्वर्णबेर ने बताया कि साहू संघ के प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी ने छत्तीसगढ़ के सभी जिलों, तहसील, परिक्षेत्र और ब्लॉक स्तर के पदाधिकारियों से कहा है कि वे इमरजेंसी के लिए ऑक्सीजन सिलिंडर, कंस्ट्रेटर मशीन की व्यवस्था करें।

यदि किसी तरह की परेशानी हो तो प्रदेश पदाधिकारियों से संपर्क करें। सावधानी बरतने में ही सुरक्षा है। कई बार हालत खराब होने पर अस्पतालों में जगह नहीं मिलती और प्राथमिक चिकित्सा न मिलने से मरीज की हालत बिगड़ जाती है। यदि समाज के पास ऑक्सीजन मशीन होगी तो तुरंत राहत पहुंचाने में आसानी होगी। समाज के अलावा अन्य समाज के लोगों को भी मदद दी जा सकेगी।

यदि किसी शहर, गांव में समाज का पर्याप्त भवन है और जरूरी सुविधाएं उपलब्ध हैं, तो उसे कोविड सेंटर बनाने के लिए भी आगे आना चाहिए, ताकि बिगड़ते हालात में हर किसी को समय रहते इलाज की सुविधा मिल सके। 

अर्जुन हिरवानी ने कहा कि हम सभी जीवन के बहुत बुरे दौर से गुजर रहे हैं और हम लोग अपने निकट और प्रियजनों को इस महामारी में खो रहे हैं। पूरे देश और प्रदेश में कोरोना भयावह रूप ले चुका है।

प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी ने समाजजनों से अपील की है कि हमारा समाज दानवीर भामाशाह का वंशज हैं। आज भी हमारे समाज में अनेक दानवीर एवं पूंजी संपन्न लोग मौजूद हैं, जिनके दान एवं सहयोग से इस कोरोना महामारी की लड़ाई लड़ सकते हैं। 

शहरों में कम से कम पांच और गांवों में एक-दो ऑक्सीजन गैस सिलिंडर व किट अपनी क्षमतानुसार खरीद सकते हैं। जिससे हम कोरोना महामारी की अप्रिय स्थिति से बच सकें।
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/