छत्तीसगढ़ - रॉयल बस और ट्रक में जबरजस्त टक्कर , ड्राइवर की हालत नाजुक , 12 यात्री घायल / सक्ती - बोराई पुल में बड़ा हादसा , कैप्सूल और वैन की टक्कर में एक ब्यक्ति की मौत , ग्रामीणों ने किया चक्काजाम / छत्तीसगढ़ - कट्टे की नोक पर देशी शराब दुकान में लाखों की लूट , पूरे शहर में नाकेबंदी / नेताओ का परिचय बताने के लिए सक्ती वालो को दिमाग मे डालना पड़ रहा है जोर , जाने क्या है मामला / छत्तीसगढ़ - आजीवन कारावास की सजा सुनते ही कोर्ट से भागा हत्या का आरोपी , पुलिस तलाश में जुटी / प्रेमिका ने प्रेमी से लिया बेवफाई का खौफनाक बदला , सज धज कर प्रेमी की बारात में पँहुची और फिर,,  / FST और पुलिस ने ली पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार की तलाशी , जाने क्या है मामला / छत्तीसगढ़ में होगी CBI की एंट्री , अब राज्य में CBI कही भी कर सकती है कार्यवाही / छत्तीसगढ़ भूकंप UPDATE - भूकंप से जमीन में धंसी कार , लोग अभी भी घरों के बाहर / 
देश मे कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड 24 घंटे में सामने आये अब तक के सबसे खतरनाक आंकड़े , पढ़े पूरी रिपोर्ट

   cgwebnews.in   

देश मे कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड 24 घंटे में सामने आये अब तक के सबसे खतरनाक आंकड़े , पढ़े पूरी रिपोर्ट

27.67

देश
नई दिल्ली 26 अप्रैल 2021 - भारत में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. इस बीच भारत में कोविड-19 के नए मामलों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और पिछले 24 घंटे में 3.54 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं, जो महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक सर्वाधिक संख्या है।

24 घंटे में 3.54 नए केस और 2806 मौत वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में भारत में 3 लाख 54 हजार 531 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है, जबकि इस दौरान 2806 लोगों की जान गई. इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 01 करोड़ 73 लाख 4 हजार 308 हो गई है, जबकि 01 लाख 95 हजार 116 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

देश में एक्टिव केस 28 लाख के पार आंकड़ों के अनुसार, देशभर में अब तक कोविड-19 से 1 करोड़ 42 लाख 96 हजार 640 लोग ठीक हुए हैं. हालांकि पिछले कुछ दिनों में स्वस्थ होने की दर में लगातार गिरावट आई है और यह 82.6 प्रतिशत रह गई है. इसके साथ ही एक्टिव मामले लगातार बढ़ रहे हैं और देशभर में 28 लाख 7 हजार 333 लोगों का इलाज चल रहा है, जो कुल संक्रमितों की संख्या का 16.2 फीसदी है. महाराष्ट्र में 24 घंटे में गई 773 लोगों की जान।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर में महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित है और तमाम पाबंदियों के बावजूद रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में रविवार को पिछले 24 घंटों में 66,836 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 41,61,676 हो गई है. कुल 773 और लोगों की जान जाने के बाद यह आंकड़ा भी बढ़कर 63,252 पहुंच गया है. अभी तक 34,04,792 लोग बीमारी को हराकर ठीक हो चुके हैं।

दिल्ली में भी गहराया कोरोना वायरस का संकट महाराष्ट्र के साथ दिल्ली में भी कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है और नए मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसके साथ ही अस्पतालों में बेड्स और ऑक्सीजन की कमी है. दिल्ली में रविवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 24331 नए केस सामने आए और 348 की मौत हो गई. इसके साथ ही दिल्ली में एक्टिव केस बढ़कर 92029 हो गए हैं. दिल्ली को आवश्यकता से कम ऑक्सीजन मिल रही: अधिकारी कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी को उसकी आवश्यकता से काफी कम चिकित्सीय ऑक्सीजन प्राप्त हुई है. दिल्ली को रोजाना 700 मिट्रिक टन ऑक्सीजन की आवश्यकता है. इस मुद्दे पर जहां केंद्र और शहर की सरकार जुबानी जंग में उलझी है, वहीं शहर के अस्पतालों, खासकर निजी अस्पतालों को कोविड के गंभीर मरीजों के लिए मेडिकल ऑक्सीजन की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/