अवैध संबंध का राज खुलने के डर से भाभी ने प्रेमी के साथ मिलकर रची शाजिश , और कर दिया बड़ा कांड / प्रेमिका के दुप्पटे से फाँसी लगा कर युवक ने की खुदकुशी , गाँव मे फैली सनसनी / छत्तीसगढ़ - कुँए में नवब्याहता की लाश मिलने से मची सनसनी , पुलिस जाँच में जुटी / फर्जी गरीबो पर नकेल कसने की तैयारी में सरकार , अगर कर रहे है ये काम तो जाय सावधान / हॉटल संस्कृति में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश , आपत्तिजनक हालत में युवक-युवतियां गिरफ्तार / छत्तीसगढ़ - मोमबत्ती की रौशनी में पेट्रोल बेचना महिला को पड़ा भारी , जल कर हुई मौत / छत्तीसगढ़ - इंस्टाग्राम रिल्स बनाने के चक्कर मे युवक की हुई मौत , पुलिस जाँच में जुटी / छत्तीसगढ़ - गिरफ्तारी के डर से शिक्षक हुआ फरार , पुलिस लगातार कर रही है छापेमारी / छत्तीसगढ़ - कांग्रेस नेता विक्रम बैस हत्याकांड के तीन आरोपी गिरफ्तार , पुलिस जल्द कर सकती है मामले का खुलासा / 
कोरोना काल मे लगे लॉकडाउन की अब तक कि सबसे मार्मिक और दिल को छू लेने वाली सच्ची घटना छत्तीसगढ़ से आई सामने

   cgwebnews.in   

कोरोना काल मे लगे लॉकडाउन की अब तक कि सबसे मार्मिक और दिल को छू लेने वाली सच्ची घटना छत्तीसगढ़ से आई सामने

20.61

जगदलपुर
जगदलपुर 24 फरवरी 2021 - वैसे तो लॉक डाउन के दौरान की ढेरों घटनाएं आपने पढ़ीं और सुनी होंगी, लेकिन इंजीनियर शुभम रामटेके के प्रेम विवाह के बाद पहले परिवार और फिर नौकरी छूटने, तंगी के हालात में पत्नी और साल भर के बेटे की भूख मिटाने के लिए अपराधी बन सलाखों के पीछे चले जाने का मामला भीतर तक झकझोर देगा। पुलिस ने भी एक तरफ जहां अपना कर्तव्य निभाते हुए युवक को गिरफ्तार किया, वहीं उसकी दास्तां सुन इंसानियत भी दिखाई और युवक की पत्नी को मासूम के साथ उसके मायके नागपुर भेज दिया।

शुभम रामटेके की जिंदगी में करीब साल भर में आए उतार-चढ़ाव किसी मुंबइया फिल्म की कहानी से कम नहीं है। नागपुर निवासी शुभम रामटेके सिविल में इंजीनियरिंग है। पिता अच्छे-खासे कारोबारी हैं। उनकी पांच ट्रकें भी चलती हैं। दरअसल, करीब सालभर पहले नागपुर की ही एक युवती पायल से प्रेम हो गया। जीवनभर साथ निभाने का वादा किया और शादी कर ली। युवती दूसरे समाज से थी, इससे शुभम के स्वजन नाराज हो गए और उसे घर से निकाल दिया। इसी दौरान लाकडाउन लग गया और नौकरी भी चली गई। रिश्ता जोड़ा था, सो निभाना भी था।

शुभम नागपुर में ही छोटा-मोटा काम कर किसी तरह घर चलाता रहा। करीब दो माह पहले उन्हें पुत्ररत्न की प्राप्ति हुई। इससे खुशियां तो आईं लेकिन तंग हालात ने उसे महसूस करने नहीं दिया। हालात और बदतर हुए तो रोजी-रोटी की तलाश में शुभम पत्नी व बेटे को लेकर 28 जनवरी को बस्तर आ गया। यहां शांतिनगर में किराए पर मकान लेकर रहने लगा। पुणे के एक मित्र के सहयोग से उसने आयुर्वेदिक दवाइयां बेचने का काम शुरू किया। दुर्भाग्यवश धंधा नहीं चल पाया। हालत यह हो गई कि मकान का किराया अटक गया। मालिक बार-बार तगादा करने लगा। चूल्हा जलना भी मुश्किल होने लगा। मासूम बेटा दूध के लिए रोता तो शुभम परेशान हो जाता। इसके चलते वह तेजी से डिप्रेसन में जाने लगा।

करीब दो सप्ताह पहले काम की तलाश में घर से निकला शुभम रामटेके संजय बाजार में ओडिशा की एक महिला से लूटपाट कर ली। उसके सोने के टाप्स व दो हजार रुपये छीन लिए बीते रविवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है।

कोतवाली थाना प्रभारी उपनिरीक्षक पीयूष बघेल जब शुभम को गिरफ्तार करने शांतिनगर स्थित उसके निवास में पहुंचे तो पायल और मासूम को रोते-बिलखते देखा। पायल ने बताया कि बेटा भूखा है। पति के बिना यहां असुरक्षित महसूस कर रही है। इस पर पीयूष बघेल ने विभागीय अवकाश लेकर पायल को उसके मायके निर्मल कालोनी नारारोड, झारीपटना नागपुर लेकर पहुंचे और उसके स्वजनों के सुपुर्द कर दिया।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ ,  स्पॉन्सर्ड , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/