छत्तीसगढ़ - दोस्त के घर डिनर पर जाना दंपति को पड़ा भारी , पति को बेहोश कर लूट ली पत्नी की इज्जत / छत्तीसगढ़ - 24 अप्रैल बुधवार से दो दिनों तक बंद रहेगी शराब की दुकानें , नही मिलेगी एक बूंद भी शराब / BJP प्रत्याशी के रोड शो में पाकिटमारो का धावा , नेता और पत्रकार सहित दर्जनों लोगों का जेब साफ / बड़ी खबर - कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे भाजपा में शामिल , प्रत्याशी के घर के बाहर कांग्रेसी कर रहे है भारी हंगामा / छत्तीसगढ़ - PM मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक , पुलिसकर्मी रोकते रह गए और तीन बाइकर्स कर गए,, / PM मोदी के दौरे से पहले छत्तीसगढ़ में राजनीति गरमायी , दीपक बैज बोले अबकी बार दूर से ही नमस्कार.. / PM मोदी का दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरा , सक्ती सहित इन लोकसभा में करेंगे आमसभा , देखे पूरा शेड्यूल / सक्ती - यशवंत के फेसबुक पोस्ट पर दिनेश ने ली चुटकी , यशवंत को बताया कांग्रेस प्रताड़ित भविष्यवक्ता / OYO हॉटल में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश , 09 युवतियां और 14 युवक आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार / 
राजधानी रायपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान दिलाने के नाम पर सवा करोड़ की ठगी

   cgwebnews.in   

राजधानी रायपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान दिलाने के नाम पर सवा करोड़ की ठगी

25.87

रायपुर
रायपुर 15 फरवरी 2021 -  प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत खुद की छत का सपना देख रहे राजधानी के 98 लोग ठगी के शिकार हो गए हैं। गरीबों के खुद के आशियाने का सपना पल भर में चकनाचूर हो गया। वहीं रायपुर की पुलिस रविवार को पीड़ितों को थाने-थाने घुमाते रही।

खम्हारडीह थाना पुलिस, विधानसभा थाना पुलिस और तेलीबांधा पुलिस ने यह कहकर पीड़ितों को घुमाया कि यह मामला उनके थाने क्षेत्र में नहीं आता है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि सुनील नायक नाम के युवक ने मकान दिलाने के नाम पर सवा करोड़ रुपये की ठगी की है।

आरोपी भोली-भाली गरीब जनता को ठग कर फरार हो गया है। सुनील नायक इतना शातिर है कि उसने जोन क्रमांक चार के अंतर्गत मकान आवंटन की फर्जी पर्ची भी दे दी। इससे लोग मकान मिलने को लेकर आश्वस्त हो गए, लेकिन जब मकान समय पर नहीं मिला तो कुछ लोग हाईकोर्ट की शरण में चले गए, तब मामले का पर्दाफाश हुआ।

विजय नगर अवंति विहार निवासी रामाराव ने बताया कि ए. रविराव नामक युवक मुहल्ले में ही रहता है। सुनील नायक से इसकी पहले से ही जान पहचान थी। ए. रविराव सुनील नायक के लिए ग्राहक खोजने का काम करता था।

ए. रविराव ने ही मुहल्ले में सुनील नायक से यह कहकर पहचान कराई थी कि इनकी पत्नी प्रीति नायक नगर निगम मेें नौकरी करती हैं, इसलिए इनके माध्यम से जरूरतमंदों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लाभांडी में आसानी से मकान मिल जाएगा।

उसके बाद सड्डू, मोवा, अवंति विहार और कोटा के लोग घर का सपना देखने लगे। लोग अपनी मेहनत की कमाई की पाई-पाई जोड़कर रखी थी। वह रकम मकान के नाम पर चली गई। प्रति व्यक्ति से सुनील नायक ने एक लाख 30 हजार रुपये लिए।

पीड़ितों ने बताया कि सुनील नायक के खिलाफ अपराध दर्ज कराने के लिए वे रविवार की सुबह सबसे पहले खम्हारडीह पुलिस थाने पहुंचे। वहां पर मौजूद अधिकारी ने मामला विधानसभा थाना का होने की बात कहकर उन्हें विधानसभा थाना भेज दिया।

तकरीबन एक दर्जन पीड़ित किसी तरह विधानसभा थाना पहुंचे तो वहां मौजूद अधिकारी ने आवेदन की रीसिविंग तो ले ली, लेकिन अपराध दर्ज कराने के बजाय उसने यह कहकर उन्हें वापस भेज दिया यह मामला तेलीबांधा थाना के अंतर्गत आता है।

जब पीड़ित तेलीबांधा थाने पहुंचे तो वहां ड्यूटी पर मौजूद अधिकारी ने यह कहकर अपराध दर्ज नहीं किया कि मामला विधानसभा थाने का है, इसलिए अपराध तो विधानसभा थाने में ही दर्ज होगा। पीड़ित दिन भर भटकते रहे, लेकिन पुलिस ने अभी तक अपराध दर्ज नहीं किया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायपुर लखन पटले ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत ठगी की बात सामने आई है। कोतवाली पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया जा रहा है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/