सक्ती - बजट 2024 को लेकर दिनेश शर्मा 'अन्नपूर्णा' ने दी प्रतिक्रिया , कही यह बात / छत्तीसगढ़ - ग्रामीणों से भरा ट्रैक्टर नाले के तेज बहाव में बहा , चलाया गया रेस्क्यू आपरेसन / छत्तीसगढ़ - महिला प्रोफेसर दिनदहाड़े हुई चैन स्नेचिंग का शिकार , गले से मंगलसूत्र हुआ पार / बाबूजी के योगदान को कभी भी भुलाया नही जा सकता - पप्पू अग्रवाल कट्टर महंत समर्थक सक्ती / छत्तीसगढ़ - उफनते नाले में गिरी कार , कार में 06 लोग थे सवार , इस तरह बची कार सवारो की जान / कद्दावर भाजपा नेता प्रदीप अग्रवाल ने इस्लाम धर्म कबूल करने का किया एलान , इस बयान के बाद मचा हड़कंप / नाबालिग का अपहरण कर गैंगरेप , दो आरोपियों ने खंडहर में दिया वारदात को अंजाम / छत्तीसगढ़ - अश्लील VIDEO बनी जेल प्रहरी के हत्या की वजह , खुलासे पर पुलिस भी हुई हैरान / छत्तीसगढ़ - बारिश को लेकर IMD ने जारी किया ताजा UPDATE , जताई यह संभावना / 
बाबा रामदेव पर शनि की साढ़े साती?? , फिर नए झमेले में फंसा पतंजलि , लगा 50 लाख का जुर्माना

   cgwebnews.in   

बाबा रामदेव पर शनि की साढ़े साती?? , फिर नए झमेले में फंसा पतंजलि , लगा 50 लाख का जुर्माना नई दिल्ली
नई दिल्ली 11 जुलाई 2024 - पतंजलि आयुर्वेद की कानूनी परेशानियां जारी हैं. अब, कपूर उत्पादों से जुड़े एक मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने उन पर 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. यह कार्रवाई आदेश का उल्लंघन करने के कारण की गई है. पतंजलि आयुर्वेद के खिलाफ ट्रेडमार्क उल्लंघन का मामला कपूर प्रोडक्ट्स से संबंधित है, जो हाईकोर्ट में दर्ज हुआ था।

30 अगस्त 2023 को अदालत ने पतंजलि को कपूर उत्पाद बेचने से रोक दिया था. हालांकि, अदालत को एक अंतरिम आवेदन के माध्यम से जानकारी मिली कि पतंजलि ने इस आदेश का उल्लंघन किया है. जस्टिस आरआई छागला की अध्यक्षता में चल रही सुनवाई में पाया गया कि आदेश जारी होने के बाद भी पतंजलि ने कपूर उत्पादों की आपूर्ति की थी।

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा, “प्रतिवादी नंबर 1 द्वारा 30 अगस्त 2023 के निषेधाज्ञा आदेश का बार-बार उल्लंघन अस्वीकार्य है…” अदालत ने पतंजलि आयुर्वेद को आदेश जारी होने के एक सप्ताह के भीतर 50 लाख रुपये जमा करने के निर्देश दिए हैं।

पतंजलि ने इस पर हलफनामा दाखिल किया, जिसमें उन्होंने बिना शर्त माफी मांगी और आदेश का पालन करने की बात कही. हलफनामे में यह स्वीकार किया गया कि आदेश के जारी होने के बाद भी जून 2024 तक डिस्ट्रिब्यूटर्स को 49 लाख 57 हजार 861 रुपये के कपूर उत्पादों की आपूर्ति की गई थी. साथ ही, यह भी बताया गया कि 25 लाख 94 हजार 505 रुपये के उत्पाद अब भी डिस्ट्रिब्यूटर्स के पास हैं और उनकी बिक्री रोक दी गई है।

मंगलम ऑर्गेनिक्स ने दावा किया कि पतंजलि ने जून 2024 के बाद भी उत्पाद बेचे हैं. कोर्ट को जानकारी दी गई कि कपूर उत्पाद 8 जुलाई तक वेबसाइट पर उपलब्ध थे, जो पतंजलि के हलफनामे में उल्लेखित नहीं था. कोर्ट ने पतंजलि को 50 लाख रुपये जमा करने के अलावा मंगलम ऑर्गेनिक्स को भी हलफनामा दाखिल करने के लिए कहा है. इस मामले की अगली सुनवाई 19 जुलाई को होगी।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ ,  स्पॉन्सर्ड , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/