c
छत्तीसगढ़ में रेल हादसा - मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतरे , रेल परिचालन हुआ बाधित / छत्तीसगढ़ - प्रेमी ने प्रेमिका को दिया खौफनाक मौत , युवती को तड़फने का भी नही मिला मौका / छत्तीसगढ़ - एक-एक कर पुलिस की तीन गाड़ी खड़ी ट्रक से टकराई , एक आरक्षक की मौत और 04 पुलिसकर्मी घायल / सक्ती से बड़ी खबर - ट्रेन से कटकर युवक की मौत , लाश के उड़े चिथड़े , नही हो पा रही है पहचान / सक्ती - सेल्फी लेने के दौरान बोरई नदी के पुल से नीचे गिरी युवती , हालत नाजुक / नाबालिग भतीजी से हवस का भूख मिटाता था सगा चाचा , प्रेग्नेंट होने पर हुआ मामले का खुलासा / सक्ती - अपने साथ कई और लोगो को जेल लेकर जाएगा सटोरिया कालू सेट्टी?? , जाने क्या है मामला / नाबालिग भतीजे के साथ चल रहा था चाची का चक्कर , एक दिन भतीजे को पता चला कि,, / छत्तीसगढ़ - नकली कोल्डड्रिंक बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश , भारी मात्रा में नकली कोल्डड्रिंक जप्त / 
खुद के चार बच्चे लेकिन किसी का नहीं मनाया जन्मोत्सव , घोड़ी ने जन्मा खच्चर तो 300 लोगों को दी ग्रैंड पार्टी

   cgwebnews.in   

खुद के चार बच्चे लेकिन किसी का नहीं मनाया जन्मोत्सव , घोड़ी ने जन्मा खच्चर तो 300 लोगों को दी ग्रैंड पार्टी

25.77

मध्य प्रदेश
मुरैना 09 मई 2024 - बानमोर कस्बे के खदान रोड पर रहने वाले एक कुंभकार के घर घोड़ी ने मन्नतों के बाद दो खच्चरों को जन्म दिया तो पूरे परिवार ने दोनों ही खच्चरों का दष्ठौन धूमधाम से मनाया। परिवार ने अपने बच्चों का कभी दष्ठौन नहीं मनाया, लेकिन अपने दोनों खच्चरों के लिए 300 लोगों को भोज दिया, इसके साथ ही ससुराल की ओर से पच्छ भी मंगाया गया। पच्छ आने पर ढोल नगाढ़ों से स्वागत किया गया। बानमोर कस्बे में हुए इस अजीबो गरीब आयोजन की चर्चाएं दिनभर बनी रहीं।

खदान रोड पर रहने वाला सुनील प्रजापति का परिवार कुंभकार का व्यवसाय करता है। उसके पास एक घोड़ा व एक घोड़ी थी। उसने बेहट के काशीबाबा से मन्नत मांगी थी कि घोड़ी के खच्चर (घोड़ा और गधे की बीच की प्रजाति) पैदा हो। अप्रैल महीने में सुनील प्रजापति की यह मन्नत पूरी हो गई। उसकी घोड़ी ने दो खच्चरों को जन्म दिया। जिसमें एक नर व एक मादा है।

खच्चरों के जन्म के बाद मन्नत पूरी होने पर बुधवार को बच्चों की तरह सुनील ने इनका दष्ठौन का कार्यक्रम रखा। जिसमें पहले उनका नामकरण किया गया, जिसमें नर का नाम भोला व मादा का नाम चांदनी रखा गया। बकायदा लोगों को भोज के लिए आमंत्रित किया गया।

सुनील प्रजापति के खुद के चार बच्चे है। जिनमें निखिल 18साल, नैंसी 12साल, वेद आठ साल और गोद ली हुई बेटी भावना 22 साल है। इनमें से किसी का भी दष्ठौन नहीं किया गया है। इस कारण कुछ लोग घोड़ी के बच्चे का दष्ठौन मनाने पर आश्चर्य भी किया। सुनील का मूल काम ईंट भट्टों से जुड़ा हुआ है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ ,  स्पॉन्सर्ड , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/