फोरलेन में बड़ा हादसा - खड़ी ट्रक से टकराई कार , हादसे में 08 लोगो की मौके पर ही मौत / सक्ती - पटवारी दयाराम साहू गिरफ्तार , परमानंद के साथ मिलकर किया था यह बड़ा कांड / जिस नाई ने बनाई राहुल गांधी की दाढ़ी वह भी नहीं दे रहा कांग्रेस को वोट?? , कहा कांग्रेसी हूँ लेकिन.. / अवैध संबंध का राज खुलने के डर से भाभी ने प्रेमी के साथ मिलकर रची शाजिश , और कर दिया बड़ा कांड / प्रेमिका के दुप्पटे से फाँसी लगा कर युवक ने की खुदकुशी , गाँव मे फैली सनसनी / छत्तीसगढ़ - कुँए में नवब्याहता की लाश मिलने से मची सनसनी , पुलिस जाँच में जुटी / फर्जी गरीबो पर नकेल कसने की तैयारी में सरकार , अगर कर रहे है ये काम तो जाय सावधान / हॉटल संस्कृति में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश , आपत्तिजनक हालत में युवक-युवतियां गिरफ्तार / छत्तीसगढ़ - मोमबत्ती की रौशनी में पेट्रोल बेचना महिला को पड़ा भारी , जल कर हुई मौत / 
पतंजलि के लिवामृत एडवांस , मधुनाशिनी वटी सहित इन 14 प्रोडक्ट पर लगा बैन , अब मार्केट में नही दिखेगी यह दवा

   cgwebnews.in   

पतंजलि के लिवामृत एडवांस , मधुनाशिनी वटी सहित इन 14 प्रोडक्ट पर लगा बैन , अब मार्केट में नही दिखेगी यह दवा

89.54

नई दिल्ली
नई दिल्ली 30 अप्रैल 2024 - सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद पतंजलि को उत्तराखंड सरकार से भी झटका लगा है. उत्तराखंड औषधि नियंत्रण विभाग के लाइसेंस प्राधिकरण ने पतंजलि की दिव्य फार्मेसी कंपनी के 14 प्रोडक्ट्स पर बैन लगा दिया है. दिव्य फार्मेसी की इन उत्पादों पर भ्रामक विज्ञापन मामले में बैन लगाया गया है।

दिव्य फार्मेसी के जिन प्रोडक्ट्स पर बैन लगा है उनमें श्वासारि गोल्ड, श्वासारि वटी, दिव्य ब्रोंकोम, श्वासारि प्रवाही, श्वासारि अवलेह, मुक्ता वटी एक्स्ट्रा पावर, लिपिडोम, बीपी ​ग्रिट, मधुग्रिट, मधुनाशिनी वटी एक्स्ट्रा पावर, लिवामृत एडवांस, लिवोग्रिट, आईग्रिट गोल्ड और पतंजलि दृष्टि आई ड्रॉप शामिल हैं.

उत्तराखंड औषधि नियंत्रण विभाग के नोटिफिकेशन के मुताबिक दिव्य फार्मेंसी की ओर से अपने उत्पादों की प्रभावशीलता के बारे में बार-बार भ्रामक विज्ञापन प्रकाशित करने के लिए लाइसेंस को रोक दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने हाल के हफ्तों में अपने कुछ उत्पादों के भ्रामक विज्ञापनों को रोकने के निर्देशों का पालन नहीं करने के लिए पतंजलि आयुर्वेदा को फटकार लगाई थी. शीर्ष अदालत कल (30 अप्रैल) को पतंजलि के मामले की सुनवाई करेगी ताकि यह तय किया जा सके कि योग गुरु स्वामी रामदेव के खिलाफ अवमानना ​​का आरोप लगाया जाए या नहीं।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. आरवी अशोकन ने कहा कि हमने पतंजलि को अदालत में इसलिए घसीटा क्योंकि स्वामी रामदेव ने सारी हदें पार कर दी थीं. उन्होंने कोरोनिल के जरिए कोविड​​​​-19 के इलाज का दावा किया था और मॉडर्न मेडिकल साइंस को बदनाम किया. समाचार एजेंसी PTI के साथ एक साक्षात्कार में, डॉ. अशोकन ने कहा कि रामदेव ने यह कहकर मेडिकल साइंस को बदनाम किया कि 'आधुनिक चिकित्सा एक मूर्खतापूर्ण विज्ञान है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ ,  स्पॉन्सर्ड , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/