छत्तीसगढ़ में मॉब लींचिंग?? , छेड़छाड़ करने पर भीड़ ने पीट-पीट कर युवक को उतारा मौत के घाट / छत्तीसगढ़ - कांग्रेस में रहकर हमेशा अपमानित होना पड़ा , पूर्व महापौर ने कांग्रेस पर लगाया सनसनीखेज आरोप / छत्तीसगढ़ - बुधवार 17 अप्रैल को बंद रहेगी शराब की सभी दुकानें , नही मिलेगी शराब की एक भी बून्द , आदेश जारी / छत्तीसगढ़ - पत्नी नही कर पाई पति की डिमांड पूरी तो पति ने नाबालिग को बना लिया रखैल , पत्नी पँहुची थाने / छत्तीसगढ़ - 10वी और 12वी बोर्ड के नतीजों की तारीख का ऐलान , इस दिन जारी होगा रिजल्ट / कोरबा से पूरी जा रही डॉल्फिन बस हादसे का शिकार , ड्राइवर की मौके पर ही मौत , कई यात्री घायल / छत्तीसगढ़ - सटोरियों को छोड़ने के लिए 03 लाख की रिश्वत मांगना प्रधान आरक्षक को पड़ा भारी , हुआ सस्पेंड / स्कूली बच्चों को नहीं मिलेगी गर्मी छुट्टी?? , इतने समय तक खुले रहेंगे सभी स्कूल / अच्छे नंबर से पास कराने का झांसा देकर ट्यूशन टीचर ने छात्रा को बनाया हवस का शिकार , शिक्षक गिरफ्तार / 
छत्तीसगढ़ - सर्व आदिवासी समाज का प्रदेश उपाध्यक्ष सुरजु टेकाम गिरफ्तार , भारी मात्रा में विस्फोटक जप्त

   cgwebnews.in   

छत्तीसगढ़ - सर्व आदिवासी समाज का प्रदेश उपाध्यक्ष सुरजु टेकाम गिरफ्तार , भारी मात्रा में विस्फोटक जप्त

99.85

मोहला मानपुर अम्बागढ़
मोहला 02 अप्रैल 2024 - पुलिस ने एक बार फिर सर्व आदिवासी समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरजु टेकाम को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. इस बार उनके कब्जे से भारी मात्रा में बारूद डेटोनेटर , बैटरी , वायर , नक्सल साहित्य समेत अन्य सामान जब्त किए गए हैं।

पुलिस के मुताबिक पूर्व में मिल रही सूचनाओं के तस्दीक के लिए पुलिस ने कलवर गांव स्थित सुरजू टेकाम के घर में रेड मारा. इस दौरान सुरजू के घर से ये तमाम समान जब्त हुआ है. बहरहाल मदनवाडा थाने में धारा 38(1) (2) , 39(1) (2) व विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए सुरजू टेकाम को NIA कोर्ट बिलासपुर में पेश किया गया है।

दूसरी ओर गिरफ्तारी के बाद अल सुबह सुरजू टेकाम के परिजनों समेत क्षेत्रवासी ग्रामीण बड़ी संख्या में मानपुर ब्लॉक मुख्यालय स्थित स्थानीय थाने में पहुंचे और टेकाम की गिरफ्तारी को लेकर विरोध भी जताया। इस दौरान सुरजू टेकाम की बेटी ने देर रात हुई गिरफ्तारी के दौरान की तमाम घटनाक्रम से वाकिफ कराते हुए मीडिया से बातचतीत में कहा कि गिरफ्तारी गलत तरीके से हुई है. आगे वे कानूनी लडाई लड़ेंगे।

बता दें कि आदिवासी नेता सुरजु टेकाम ने करीब दो साल पहले मानपुर में सभा के दौरान क्षेत्रीय कांग्रेसी विधायक इंद्रशाह मंडावी की मौजूदगी में चुनाव में वोट मांगने आने वाले भाजपाइयों को काट डालो जैसा विवादित भाषण दिया था. यह भी बता दें कि बीते विधानसभा चुनाव के दौरान मानपुर ब्लॉक के सरखेडा गांव में भाजपा नेता बिरझू तारम की माओवादियों ने हत्त्या कर दी थी. विवादित भाषण के लिए सुरजू टेकाम को विधानसभा चुनाव के दौरान भी जेल भेजा गया था. फिलहाल बिरझू तारम की हत्त्या की जांच NIA कर रही है. लोकसभा चुनाव के ठीक पहले फिर से सुरजू टेकाम की गिरफ्तारी हुई है और उसे NIA कोर्ट में पेश किया गया है. ऐसे मे बिरझू तारम हत्त्याकांड पर भी सुरजू से पूछताछ की जा सकती है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/