छत्तीसगढ़ - निर्माणाधीन मकान के तीसरे मंजिल से गिरे दो मजदूर , एक की मौत और दूसरे की हालत गंभीर / छत्तीसगढ़ - नक्‍सलियों का हमला , प्रेशर IED की चपेट में आने से CAF का जवान शहीद / छत्तीसगढ़ में आज गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी , दोपहर बाद होगा मौसम में बदलाव / कस्तूरबा स्कूल में कोरोना ब्लास्ट , 37 स्कूली छात्राएं निकली कोरोना पॉजेटिव , मचा हड़कंप / अगले 24 घंटों के दौरान संभावित मौसम का पूर्वानुमान दिनांक 27 मार्च 2023 दिन सोमवार / आज का राशिफल , दिनांक 27 मार्च 2023 दिन सोमवार को जाने क्या कहते है आपके सितारे / हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट चलाने वाली महिला सिक्योरिटी गार्ड गिरफ्तार ,व्हाट्सएप के जरिए करती थी लड़कियों का सौदा / छत्तीसगढ़ - इलाहाबाद से बिलासपुर आ रही नवीन ट्रेवल्स की बस अनियंत्रित होकर पलटी , कई यात्री घायल / H3 N2 के दो संदिग्ध मरीज मिलने से मचा हड़कंप , जाँच के लिए लैब भेजे गए सैंपल / 
छत्तीसगढ़ - महादेव बुक के संचालकों तक रुपये पहुंचाने वाले 12 फर्जी खातों से 600 करोड़ जब्त

   cgwebnews.in   

छत्तीसगढ़ - महादेव बुक के संचालकों तक रुपये पहुंचाने वाले 12 फर्जी खातों से 600 करोड़ जब्त

61.84

दुर्ग
दुर्ग 17 मार्च 2023 - महादेव बुक से खिलाए जा रहे सट्टा के खिलाफ चल रही कार्रवाई की कड़ी में पुलिस को अब एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस को 12 फर्जी खातों की जानकारी मिली है। जिनके माध्यम से महादेव बुक के आकाओं तक अरबों रुपये भेजे जा रहे थे। पुलिस ने इन 12 फर्जी खातों की जानकारी मिलने के बाद इनमें जमा करीब 600 करोड़ रुपये को जब्त किया है। साथ ही अब महादेव बुक के आकाओं की जानकारी जुटाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। 12 फर्जी खातों की जानकारी मिलने के बाद दुर्ग SP डा. अभिषेक पल्लव ने जिले के सभी राजपत्रित अधिकारियों, थाना व चौकी प्रभारियों की बैठक ली। उन्होंने महादेव बुक के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

पुलिस कंट्रोल रूम में हुई बैठक में एसपी डा. अभिषेक पल्लव ने महादेव बुक से खिलाए जा रहे आनलाइन सट्टा पर प्रभावी कार्रवाई कर उस पर रोक लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने महादेव बुक के संचालकों की गिरफ्तारी की रणनीति बनाने के लिए कहा।

पुलिस ने दिल्ली, मुंबई और कोलकाता के विभिन्न बैंकों में खोले गए 12 शेल खातों की जानकारी मिलने के बाद उसमें जमा 600 करोड़ रुपये को जब्त किया है। इन्हीं शेल खातों के माध्यम से महादेव बुक के संचालक सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल तक रुपये पहुंच रहे थे।

पुलिस को यह भी आशंका है कि इसी तरह के कई फर्जी (शेल) खातों के माध्यम से करोड़ों रुपये महादेव बुक के संचालकों तक पहुंच रहे हैं। पुलिस ने अब इन खातों की जानकारी जुटाकर इन पर अंकुश लगाने की कार्रवाई शुरू की है। ताकि सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल तक सट्टा का पैसा पहुंचना बंद हो सके।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/