छत्तीसगढ़ - कांग्रेसी नेता को कांग्रेसियो से जान का खतरा , SP से मांगी 24 घंटे की सुरक्षा / छत्तीसगढ़ - कर्मचारी फेडरेशन ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात कर इन तीन बिंदुओं पर दिया सुझाव / छत्तीसगढ़ - टिकट के लिए आमरण अनशन पर बैठे कांग्रेस नेता ने जिद छोड़ी , आमरण अनसन किया खत्म / महिला और तीन नाबालिगों के बेरहमी की हत्या से मची सनसनी , इलाके में दहशत का माहौल / 238 बार चुनाव हारने के बाद 239 वा चुनाव लड़ने की तैयारी , जाने कौन है ये जिद्दी प्रत्याशी / छत्तीसगढ़ - आने वाले तीन दिनों में दिखेगा मौषम में भारी उतार चढ़ाव , जाने क्या है IMD की भविष्यवाणी / सक्ती - वरिष्ठ भाजपा नेता लक्ष्मी सोनी ने किया बड़ा धमाका , सक्ती की राजनीति में भूचाल आना तय / छत्तीसगढ़ - भासपा प्रत्याशी का नामांकन फार्म रिजेक्ट , अब इन दिग्गजों के बीच होगा मुकाबला / संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण पर लगी मुहर , सभी कर्मचारी होंगे रेगुलर , सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश / 
बंद खदान के पानी में तीन भाई बहन डूबे , दो की मौत और एक कि हालत गंभीर , गांव में पसरा सन्नाटा

   cgwebnews.in   

बंद खदान के पानी में तीन भाई बहन डूबे , दो की मौत और एक कि हालत गंभीर , गांव में पसरा सन्नाटा

54.84

मध्य प्रदेश
छतरपुर 13 मार्च 2023 - मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के ग्राम दिदवारा में बंद पड़ी पहाड़ की खदान में भरे पानी में तीन भाई-बहन खेलते समय गिर गए। वहां मौजूद लोगों ने तीनों बच्चों को बाहर निकाला और महोबा जिला अस्पताल लेकर आए। यहां भाई-बहन को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि एक बच्चे की हालत गंभीर होने पर उसे झांसी रेफर किया गया है।

ग्राम दिदवारा निवासी विक्रम चौरसिया की पत्नी शीतला रविवार को 12 वर्षीय पुत्री महिमा, पुत्र 10 वर्षीय राज और आठ वर्षीय आर्यन के साथ खेत पर गई थी। विक्रम के बड़े भाई हरगोविंद ने बताया कि दिदवारा में एक पहाड़ की खदान छह माह से बंद पड़ी है। खदान में पत्थर निकालने से उसमें करीब सौ फीट गहराई पर पानी भरा हुआ है। यह खदान खेत के रास्ते में पड़ती है। दोपहर को शीतला तीनों बच्चों के साथ खेत की ओर जा रही थीं, तभी बच्चे खदान से गुजरते समय वहीं पर खेलने लगे। इसी दौरान पैर फिसल जाने से तीनों गहरे पानी में जा गिरे।

इधर, मां खेत पर काम करने में व्यस्त हो गईं। काफी देर तक जब बच्चे नहीं दिखे तो उसे आशंका हुई। वह उसी रास्ते वापस लौटी और बच्चों को खोजती रही। खदान के पास आने पर बच्चे पानी में छटपटाते दिखे। उसने आसपास लोगों को मदद के लिए आवाज लगाई।

हरगोविंद ने बताया कि तीनों बच्चों को पानी से बाहर निकाला गया और महोबा जिला अस्पताल लेकर आए, जहां पर महिमा और राज को डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। आर्यन को मेडिकल कालेज झांसी रेफर कर दिया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि क्रशर संचालकों के साथ ग्रामीणों ने बैठक कर इस बंद पड़ी खदान में तारबाड़ी करने को कहा था, लेकिन उन्होंने तारबाड़ी नहीं कराई। तारबाड़ी करा दी जाती तो हादसा नहीं होता। घटना से ग्रामीणों में क्रशर संचालकों के खिलाफ नाराजगी है।

महोबा कोतवाली प्रभारी उपेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि घटना मध्य प्रदेश की है। पीड़ित पक्ष से संबंधित थाने में तहरीर देने को कहा गया है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/