मुफ्त की सिगरेट के लिए SI ने दुकानदार को निर्वस्त्र कर पीटा , हुआ सस्पेंड , विभागीय जांच के भी आदेश / दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की तीन हाईप्रोफाइल सीटों पर वोटिंग आज , देखे पूरी डिटेल / छत्तीसगढ़ - NIA करेगी बहुचर्चित साधराम हत्याकांड की जाँच , CM साय केंद्रीय गृह सचिव को लिखा पत्र / स्थगित हुआ 26 अप्रैल को होने वाला चुनाव , जानें क्या है नए मतदान तिथि को लेकर अपडेट / इस तारीख को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फिर आएंगे छत्तीसगढ़ , जिला प्रसासन जुटा तैयारी में / सौम्या के साथ खेला कौन सा खेल…बताते क्यों नहीं भूपेश बघेल? , कितनी ​थी घोटाले में हिस्सेदारी? / सक्ती - बीजेपी सांसद गुहाराम ने भी किया था विकास का वादा पर 5 साल रहे लापता , अब क्या कहती है जनता / छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर - दामाद ने ससुर को मारी गोली , वारदात के बाद आरोपी दामाद हुआ फरार / छत्तीसगढ़ में पूरी हुई मोदी की एक और गारंटी , केंद सरकार ने जारी की अधिसूचना / 
साल के अंतिम महीने में हो सकती है छत्तीसगढ़ के अनियमित कर्मचारियों की बल्ले बल्ले , पढ़े पूरी खबर

   cgwebnews.in   

साल के अंतिम महीने में हो सकती है छत्तीसगढ़ के अनियमित कर्मचारियों की बल्ले बल्ले , पढ़े पूरी खबर

65.93

रायपुर
रायपुर 07 दिसम्बर 2022 - छत्तीसगढ़ में अनियमित कर्मचारियों को नियमितिकरण की कवायद प्रारंभ हो गई है सरकार ने पहले सभी विभागों से अनियमित कर्मचारियों का डिटेल मंगवाया था। उन्हें नियमित करने सरकार के खजाने पर कितना भार आएगा, इसका कैलकुलेशन किया जा रहा है। अगले बजट में इसके लिए राशि का प्रावधान करने वित्त विभाग के अधिकारियों की दो बैठकें हो चुकी हैं दरअसल, अगले साल के लास्ट में विधानसभा चुनाव है। संकेत यह है कि सरकार विधानसभा चुनाव से पहले सरकार अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने का कार्ड खेलेगी लिहाजा, अगले बजट में ही इसके लिए राशि का प्रावधान करना होगा।

छत्तीसगढ़ में करीब डेढ़ लाख अनियमित कर्मचारी हैं इनमें दैनिक वेतन भोगी भी शामिल हैं। कई कर्मचारी तो दस से पंद्रह साल तक से सेवा में हैं BJP की रमन सिंह सरकार ने 2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान 2005 तक भर्ती अनियमित कर्मचारियों को नियमित किया था। 2018 के विधानसभा चुनाव के समय भी अनियमित कर्मचारियों को उम्मीद थी कि सरकार रेगुलर करने का ऐलान करेगी मगर ऐसा हो नहीं पाया। 

इस बार सरकार भी कई मौकों पर संकेत दे चुकी है कि अनियमित कर्मचारियों के साथ सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि सरकार चुनाव से पहले नियमितिकरण का ऐलान कर देगी। अनियमित कर्मचारियों को भी इस बार उम्मीद है कि चुनाव को देखते सरकार बड़ा फैसला कर सकती है। बजट में राशि का इंतजाम करने फायनेंस विभाग के अधिकारियों की बैठकें भी हो रही हैं।

जाहिर है, जिलों के साथ ही सरकार के कई विभागों में अनेक विंग अनियमित कर्मचारी संभाले हुए हैं। कई विभाग तो अनियमित कर्मचारियों के भरोसे चल रहे हैं। यहां तक कि कलेक्ट्रेट तक में रेगुलर कर्मचारियों की संख्या घटती जा रही है। उनके रिटायरमेंट के बाद पद भरे नहीं गए। उनकी जगह अनियमित कर्मचारियों से काम चलाया जा रहा है। 
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/