छत्तीसगढ़ - पार्टी विशेष का चुनाव प्रचार करना दो कर्मचारियों को पड़ा भारी , कलेक्टर ने किया सस्पेंड / पुलिस वैन में महिला कैदी के साथ रेप , दो अन्य कैदियों ने दिया वारदात को अंजाम / छत्तीसगढ़ - डिप्टी सीएम विजय शर्मा की सुरक्षा में बड़ी चूक , हेलीकॉप्टर की हुई गलत लैंडिंग , मचा हड़कंप / छत्तीसगढ़ - कुँए में नवजात का शव मिलने से मची सनसनी , बिन ब्याही माँ की करतूत की आशंका / छत्तीसगढ़ - पूर्व पार्षद और दबंग कांग्रेस नेता का नाम गुंडा लिस्ट में शामिल , दोनो इस विधायक के है खास / छत्तीसगढ़ - शादी का कार्ड बांटने निकले युवक की रेलवे ट्रैक पर लाश मिलने से मची सनसनी , पुलिस जाँच में जुटी / राजधानी रायपुर में एक बार फिर लगी भीषण आग , दूर तक नजर आ रही है लपटे , दहशत में लोग / प्रेमी की डिमांड पूरी नही करना युवती को पड़ा भारी , प्रायवेट पार्ट में डाल दिया लाल मिर्च और फेवीक्विक / सबसे खूबसूरत महिला मतदान कर्मी , तश्वीर वायरल होते ही कमेंट्स की लगी झड़ी , जाने कौन है यह महिला?? / 
पेट्रोल की कीमतों में भारी कमी , कही 10 तो कही 11 रुपए तक गिरा भाव लेकिन यहाँ नही मिली राहत

   cgwebnews.in   

पेट्रोल की कीमतों में भारी कमी , कही 10 तो कही 11 रुपए तक गिरा भाव लेकिन यहाँ नही मिली राहत

79.92

नई दिल्ली
नई दिल्ली 09 अगस्त 2022 -  रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के दौरान दुनिया भर में पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली थी. दुनिया में कच्चे तेल की कीमतें भी बढ़ गई थीं. लेकिन अब कच्चे तेल के दाम में कमी देखने को मिल रही है. इसका असर यह हुआ है कि पाकिस्तान और नेपाल जैसे देशों में पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी देखने को मिली है. इस बीच भारत में पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बड़ी कमी देखने को नहीं मिल रही है।

09 अगस्त को जारी रेट के अनुसार दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये है. वहीं एक लीटर डीजल की कीमत दिल्ली में 89.92 रुपये है. वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 106 रुपये से अधिक है. इस दौरान कंपनियों की ओर से ना तो कोई बढ़ोतरी की गई है और ना ही कोई कमी की गई है. ऐसे में कच्चे तेल के बैरल के दामों में कमी होने और पाकिस्तान जैसे देशों में भी ईंधन की कीमतों में कमी होने के बावजूद भारतीय ईंधन कंपनियों की ओर से नुकसान होने की बात कही जाती है।

वहीं globalpetrolprices.com के आंकड़ों के अनुसार अगर पाकिस्तान की बात करें तो वहां 20 जून को एक लीटर पेट्रोल की कीमत भारतीय मुद्रा में 86.71 रुपये थी. जबकि एक अगस्त, 2022 के दामों की बात करें तो पाकिस्तान में एक लीटर पेट्रोल की कीमत भारतीय मुद्रा में 76.46 रुपये थी. पाकिस्तान के अलावा नेपाल में भी पेट्रोल के दामों में कमी देखने को मिली है. 20 जून को नेपाल में एक लीटर पेट्रोल की कीमत भारतीय मुद्रा में 124.27 रुपये थी. जबकि एक अगस्त के दिन नेपाल में एक लीटर पेट्रोल की कीमत घटकर भारतीय मुद्रा में 113.94 रुपये हो गई थी।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/