चन्द्रपुर और शिवरीनारायण में बिगड़े हालात , गाँवो को कराया जा रहा है खाली , दो जिलो से कटा संपर्क / जांजगीर चाम्पा कलेक्टर ने जिले के भू माफियाओ और अवैध प्लाटिंग करने वालो को दिया टेंसन / एक्सप्रेस के AC कोच में शार्ट सर्किट , पूरे कोच में भरा धुँआ , यात्रियों में मचा हड़कंप / पति के सामने खुल गया अवैध संबंध का राज , तब प्रेमिका ने प्रेमी की धोखे से करवा दी हत्या / छत्तीसगढ़ में बाढ़ का खतरा बढ़ा , समोदा बांध से छोड़ा जा रहा है एक लाख क्यूसेक पानी , अलर्ट जारी / छत्तीसगढ़ - उफनती नदी में नाव पलटी , तीन युवक बहे , रेस्क्यू ऑपरेशन जारी / अवैध संबंध में प्रेग्नेंट हुई 23 वर्षीय छात्रा , गर्भपात के दौरान हुई मौत , लेडी डॉक्टर और प्रेमी गिरफ्तार / छत्तीसगढ़ - प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए युवाओं को मिलेगा निःशुल्क कोचिंग की सुविधा / CG BIG BREAKING - सभी स्कुलो को बंद करने का आदेश जारी , देखे आदेश की कॉपी / 
कलेक्टर और SP को नोटिस जारी , 03 दिन के भीतर देना होगा जवाब , विभाग में मचा हड़कंप

   cgwebnews.in     388

कलेक्टर और SP को नोटिस जारी , 03 दिन के भीतर देना होगा जवाब , विभाग में मचा हड़कंप

89.91

मध्य प्रदेश
खंडवा 05 अगस्त 2022 -  मध्यप्रदेश के खंडवा में 27 जुलाई को आदिवासी समाज की तीन सगी बहनों का शव पेड़ पर लटका हुआ मिला था। मामले में संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने खंडवा कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से जवाब तलाब किया हैं। आयोग ने कहा है कि SP और कलेक्टर इस मामले में 03 दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट आयोग को स्वयं या प्रतिनिधि के माध्यम से दे। अगर उन्होंने यह रिपोर्ट तय समय पर नहीं दी तो आयोग अपनी शक्तियों का प्रयोग कर सकता हैं। 

बता दें कि देश भर में आदिवासी समाज को लेकर सरकार बेहद गंभीर हैं। खंडवा के जवार थाना क्षेत्र के ग्राम कोटघट में आदिवासी समाज की तीन सगी बहनों के शव 26-27 जुलाई की रात एक खेत में नीम के पेड़ पर लटके मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। इस घटना को लेकर तरह तरह के सवाल उठने लगे थे। हालांकि पलिस शुरुआती जाँच पड़ताल से ही ऐसे आत्महत्या का मामला मान रही थी। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौप दिया था। पुलिस ने इस मामले में बारीकी से तफ़्सीस की। इस मामले में एक कॉन्फ्रेंस कर पुलिस अधीक्षक ने बताया था कि यह मामला पूरी तरह से आत्महत्या का हैं। 

खंडवा पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह के मुताबिक इस मामले का खुलासा हो गया है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले कोटाघाट में रात को तीन सगी बहनों सोनू, सावित्री और ललिता ने एक साथ फांसी लगा ली थी। बड़ी बहन सावित्री कुछ ही दिन पहले मायके आई हुई थी। जावर पुलिस ने मामला दर्ज किया और जांच शुरू की। सोनू के मोबाइल की कॉल डिटेल्स और व्हाट्सएप मैसेज खंगाले गए और उससे यह पता चला कि भाभी से तीनों बहनों का विवाद चल रहा था। भाभी ने गेहूं पर ताला लगा दिया था, इस वजह से तीनों ने एक साथ फांसी लगा ली। भाभी न तो गेहूं देती थी और न ही खेत पर काम करने जाने देती थी, इससे वह परेशान थी।

इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा था कि इस घटना के पीछे अलग-अलग कारण सामने आ रहे हैं। निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। वहीं सरकार की ओर से वन मंत्री विजय शाह ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी। उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया था। खंडवा कलेक्टर अनूप कुमार ने बताया कि अभी उनकी जानकारी में नहीं है कि आयोग द्वारा कोई नोटिस जारी किया गया हैं उन्होंने कहा कि अगर नोटिस आया है तो उसका तय समय सीमा में जवाब दिया जाएगा। मामला पूरी तरह से आत्महत्या का है जिसकी जाँच खंडवा पुलिस द्वारा कर ली गई हैं।
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/