जांजगीर चाम्पा कलेक्टर ने जिले के भू माफियाओ और अवैध प्लाटिंग करने वालो को दिया टेंसन / एक्सप्रेस के AC कोच में शार्ट सर्किट , पूरे कोच में भरा धुँआ , यात्रियों में मचा हड़कंप / पति के सामने खुल गया अवैध संबंध का राज , तब प्रेमिका ने प्रेमी की धोखे से करवा दी हत्या / छत्तीसगढ़ में बाढ़ का खतरा बढ़ा , समोदा बांध से छोड़ा जा रहा है एक लाख क्यूसेक पानी , अलर्ट जारी / छत्तीसगढ़ - उफनती नदी में नाव पलटी , तीन युवक बहे , रेस्क्यू ऑपरेशन जारी / अवैध संबंध में प्रेग्नेंट हुई 23 वर्षीय छात्रा , गर्भपात के दौरान हुई मौत , लेडी डॉक्टर और प्रेमी गिरफ्तार / छत्तीसगढ़ - प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए युवाओं को मिलेगा निःशुल्क कोचिंग की सुविधा / CG BIG BREAKING - सभी स्कुलो को बंद करने का आदेश जारी , देखे आदेश की कॉपी / तेज रफ्तार इनोवा के उपर पलटा ट्रक , हादसे में एक युवती और चार युवकों की मौके पर ही मौत / 
ग्रामीणों ने SDM को कार्यालय में बनाया बंधक , प्रशासनिक महकमे में मचा हड़कंप

   cgwebnews.in     272

ग्रामीणों ने SDM को कार्यालय में बनाया बंधक , प्रशासनिक महकमे में मचा हड़कंप

17.93

देश
लहरागागा 04 अगस्त 2022 -  पंजाब के संगरूर में लहरागागा की SDM को गांव वालों ने उनके ही दफ्तर में बंधक बना लिया. गांव लेहल खुर्द के सरकारी स्कूल में कई महीनों से शिक्षक की कमी है और इसको लेकर ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन से इसका हल निकालने को कहा. बार-बार मांग के बावजूद प्रशासन ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया. इस दौरान ग्रामीण और स्थानीय किसान यूनियन के नेता पिछले चार दिनों से स्कूल में ताला लगाकर प्रदर्शन कर रहे थे।

उन्होंने पंजाब सरकार और शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी की. मांग पूरी न होने पर गुरुवार को उन्होंने SDM ऑफिस का घेराव किया और SDM नवरीत कौर सेखों को बंधक बना लिया. किसान नेता परमिंदर सिंह पशोर का कहना है कि चार दिनों से प्रदर्शन के बावजूद प्रशासन हमारी मांग पर ध्यान नहीं दे रहा है. पहले हमने स्कूल में ताला लगाकर गुरुद्वारा साहिब में बच्चों को पढ़ाना शुरू किया. सड़क भी जाम किया, लेकिन हमारी बात किसी ने नहीं सुनी।

ग्रामीणों के मुताबिक लेहल खुर्द स्कूल में करीब 200 बच्चे हैं, जबकि तीन ही शिक्षक हैं. कम से कम वहां सात अध्यापकों की जरूरत है. इनमें से एक अध्यापक (प्रिंसिपल) अगले महीने रिटायर होने वाले हैं. ऐसे में हमने SDM ऑफिस का घेराव किया. इस मामले में लहरागागा की SDM नवरीत कौर सेखों ने बताया, यह बात सही है कि ये लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. पहले भी शिक्षा विभाग के अधिकारी गांव भेजे गए थे. वहां के स्कूल में पांच अध्यापकों की जरूरत है. एक अध्यापक की कमी थी, वह हमने बुधवार को पूरी करवा दी. अभी इनकी मांग सात अध्यापकों की है. इस संबंध में विभाग को पत्र लिखा गया है कि अगर वहां पर बच्चों की तादाद ज्यादा है तो उनकी मांग को पूरा किया जाएगा।
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/