चन्द्रपुर और शिवरीनारायण में बिगड़े हालात , गाँवो को कराया जा रहा है खाली , दो जिलो से कटा संपर्क / जांजगीर चाम्पा कलेक्टर ने जिले के भू माफियाओ और अवैध प्लाटिंग करने वालो को दिया टेंसन / एक्सप्रेस के AC कोच में शार्ट सर्किट , पूरे कोच में भरा धुँआ , यात्रियों में मचा हड़कंप / पति के सामने खुल गया अवैध संबंध का राज , तब प्रेमिका ने प्रेमी की धोखे से करवा दी हत्या / छत्तीसगढ़ में बाढ़ का खतरा बढ़ा , समोदा बांध से छोड़ा जा रहा है एक लाख क्यूसेक पानी , अलर्ट जारी / छत्तीसगढ़ - उफनती नदी में नाव पलटी , तीन युवक बहे , रेस्क्यू ऑपरेशन जारी / अवैध संबंध में प्रेग्नेंट हुई 23 वर्षीय छात्रा , गर्भपात के दौरान हुई मौत , लेडी डॉक्टर और प्रेमी गिरफ्तार / छत्तीसगढ़ - प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए युवाओं को मिलेगा निःशुल्क कोचिंग की सुविधा / CG BIG BREAKING - सभी स्कुलो को बंद करने का आदेश जारी , देखे आदेश की कॉपी / 
बड़ी खबर , छत्तीसगढ़ में महसूस किये गए भूकंप के झटके , भूकंप की तीव्रता 4.7 रिक्टर स्केल

   cgwebnews.in     258

बड़ी खबर , छत्तीसगढ़ में महसूस किये गए भूकंप के झटके , भूकंप की तीव्रता 4.7 रिक्टर स्केल

56.77

रायपुर
रायपुर 04 अगस्त 2022 -  छत्तीसगढ़‌ के उत्तरी क्षेत्र में फिर भूकंप का झटके महसूस किए गए हैं। गुरुवार को 11.57 बजे भूकंप का झटका महसूस किया गया है। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.7 मापी गई है। सरगुजा संभाग के सूरजपुर से 15 किमी दूर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इससे पहले कोरिया जिले में दो बार भूकंप का झटके महसूस किए गए हैं। 

24 दिनों में सरगुजा संभाग में तीसरी बार भूकंप का झटका महसूस किया गया है। बता दें कि इससे पहले 29 जुलाई को कोरिया जिले में आधी रात कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 मापी गई है। अंबिकापुर संभाग मुख्यालय से 79 किलोमीटर दूर कोरिया जिले में यह झटके आए थे। भूकंप से चरचा अंडरग्राउंड कोल माइंस में गोफ गिरने से 5 मजदूर घायल भी हुए थे। 

11 जुलाई की सुबह 8.10 बजे कोरिया जिला मुख्यालय के पास 4.3 रिक्टर तीव्रता वाला भूकंप से धरती डोली थी। 29 जुलाई को भूकंपीय तरंग का एपीसेंटर भूसतह से लगभग 16 किमी जमीन का अंदर था। यह मोडरेट श्रेणी का भूकंप था। यह कच्चे मकान या कमजोर बनावट को क्षति पहुंचाने में सक्षम है। 11 जुलाई को आए भूकंपीय तरंग का एपीसेंटर लगभग 10 किमी जमीन के अंदर था। विज्ञानियों के मूताबिक 5 से ऊपर रिक्टर के झटके या उसके ऊपर के रिक्टर के भूकंप में नुकसान की संभावना बहुत ज्यादा रहती है।
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/