एक्सप्रेस के AC कोच में शार्ट सर्किट , पूरे कोच में भरा धुँआ , यात्रियों में मचा हड़कंप / पति के सामने खुल गया अवैध संबंध का राज , तब प्रेमिका ने प्रेमी की धोखे से करवा दी हत्या / छत्तीसगढ़ में बाढ़ का खतरा बढ़ा , समोदा बांध से छोड़ा जा रहा है एक लाख क्यूसेक पानी , अलर्ट जारी / छत्तीसगढ़ - उफनती नदी में नाव पलटी , तीन युवक बहे , रेस्क्यू ऑपरेशन जारी / अवैध संबंध में प्रेग्नेंट हुई 23 वर्षीय छात्रा , गर्भपात के दौरान हुई मौत , लेडी डॉक्टर और प्रेमी गिरफ्तार / छत्तीसगढ़ - प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए युवाओं को मिलेगा निःशुल्क कोचिंग की सुविधा / CG BIG BREAKING - सभी स्कुलो को बंद करने का आदेश जारी , देखे आदेश की कॉपी / तेज रफ्तार इनोवा के उपर पलटा ट्रक , हादसे में एक युवती और चार युवकों की मौके पर ही मौत / छत्तीसगढ़ - दो स्कूली बसों की आपस में टक्कर , एक बस खेत में पलटी , बच्चो में मचा हड़कंप / 
शादी अनेक पर दुल्हन एक , आखिर क्या था मामला , पुलिस ने ऐसे खोला राज

   cgwebnews.in     190

शादी अनेक पर दुल्हन एक , आखिर क्या था मामला , पुलिस ने ऐसे खोला राज

96.95

उत्तर प्रदेश
फर्रुखाबाद 04 अगस्त 2022 -  उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद से पुलिस ने ऐसे गैंग के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो शादी के नाम पर जेवर और नकदी लेकर फरार हो जाते थे. पुलिस ने बताया आरोपी उम्रदराज कुंवारों को शादी का झांसा देते थे. इसके बाद जेवर और नगदी लूटने के बाद चंपत हो जाते थे।

गिरोह में शामिल महिलाएं मैनपुरी और फर्रुखाबाद के तीन कुंवारों को जाल में फंसा चुकी हैं.आरोपियों से जेवर खरीदने में रिटायर्ड शिक्षक भी शामिल है. बीते माह कमालगंज थाना क्षेत्र के कढार निवासी विनोद कुमार के साथ शादी के नाम पर ठगी की गई थी. पीड़ित विनोद कुमार ने बीते 06 जुलाई को थाने में शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने अपनी शिकायत में लिखा कि शादी के नाम पर कुछ लोगों ने ठगी की है और उनसे 01 लाख से अधिक रुपये व जेवर लेकर महिला चंपत हो गई।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कुछ लोगों को हिरासत में लिया और उनकी निशानदेही पर पूरे मामले का पर्दाफाश किया. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि गैंग के लोग उम्रदराज को छोटी उम्र की लड़की दिखाकर शादी कराने के नाम पर फंसाते थे. इस गिरोह के सदस्य खुशबू कटियार नाम की लड़की को दुल्हन के रूप में दिखाते थे. फिर शादी तय करने के एवज में रुपये व जेवर ठग लेते थे. पीड़ित विनोद कुमार ने अपने परिचित अशोक दीक्षित से शादी की बात की इस पर अशोक दीक्षित ने शादी के नाम पर खुशबू नाम की युवती को दिखाया और उससे शादी की बात तय की। 

शादी कराने के नाम पर इन लोगों ने पीड़ित से 01 लाख से अधिक नकद व जेवर ठग लिए. जब पीड़ित ने शादी कराने की कही तो यह लोग टालमटोल करने लगे. कुछ दिन बाद विनोद को ठगी का अहसास है और उन्होंने थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई. सीओ सिटी प्रदीप सिंह ने बताया कि कमालगंज थाना में बीते माह विनोद कुमार ने शिकायत दर्ज कराई थी उसके साथ शादी के नाम पर कुछ लोगों ने ठगी कर रुपया व जेवर ले लिए है. पुलिस ने इस मामले में तीन महिलाओं सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सभी आरोपियो को जेल भेज दिया गया है।
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/