जांजगीर चाम्पा कलेक्टर ने जिले के भू माफियाओ और अवैध प्लाटिंग करने वालो को दिया टेंसन / एक्सप्रेस के AC कोच में शार्ट सर्किट , पूरे कोच में भरा धुँआ , यात्रियों में मचा हड़कंप / पति के सामने खुल गया अवैध संबंध का राज , तब प्रेमिका ने प्रेमी की धोखे से करवा दी हत्या / छत्तीसगढ़ में बाढ़ का खतरा बढ़ा , समोदा बांध से छोड़ा जा रहा है एक लाख क्यूसेक पानी , अलर्ट जारी / छत्तीसगढ़ - उफनती नदी में नाव पलटी , तीन युवक बहे , रेस्क्यू ऑपरेशन जारी / अवैध संबंध में प्रेग्नेंट हुई 23 वर्षीय छात्रा , गर्भपात के दौरान हुई मौत , लेडी डॉक्टर और प्रेमी गिरफ्तार / छत्तीसगढ़ - प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए युवाओं को मिलेगा निःशुल्क कोचिंग की सुविधा / CG BIG BREAKING - सभी स्कुलो को बंद करने का आदेश जारी , देखे आदेश की कॉपी / तेज रफ्तार इनोवा के उपर पलटा ट्रक , हादसे में एक युवती और चार युवकों की मौके पर ही मौत / 
EOW की छापामार कार्यवाही के दौरान शासकीय कर्मचारी ने पीया फिनाइल , अस्‍पताल में भर्ती

   cgwebnews.in     158

EOW की छापामार कार्यवाही के दौरान शासकीय कर्मचारी ने पीया फिनाइल , अस्‍पताल में भर्ती

29.61

मध्य प्रदेश
भोपाल 03 अगस्त 2022 -  बुधवार सुबह आर्थिक अपराध प्रकोष्‍ठ ( EOW ) की टीमों ने जबलपुुर और भोपाल में एक साथ छापामार कार्रवाई की। जबलपुर में एक सहायक यंत्री के घर पर ईओडब्‍ल्‍यू का छापा पड़ा, तो वहीं राजधानी के संत हिरदाराम नगर में मिनी मार्केट रोड स्थित एक शासकीय कर्मचारी के यहां ईओडब्‍ल्‍यू ने दबिश दी। उक्‍त शासकीय कर्मचारी सतपुड़ा भवन में चिकित्‍सा विभाग में क्‍लर्क है। 

टीम ने मौके पर पहुंचते ही परिवार के सदस्‍यों के घर से बाहर जाने पर रोक लगा दी और दस्‍तावेजों को अपने कब्‍जे में छानबीन शुरू कर दी। इस छापामार कार्रवाई के दौरान क्‍लर्क ने फिनाइल पी लिया। उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। कर्मचारी के आवास के बाहर पुलिस बल तैनात है। टीम आय से अधिक संपत्‍ति के मामले में कार्रवाई करने पहुंची है।

कर्मचारी का नाम हीरो केसवानी है। विभाग को उसके खिलाफ लंबे समय से भ्रष्‍टाचार की शिकायतें मिल रही थीं। सुबह करीब 8:00 बजे से ईओडब्‍ल्‍यू की टीम घर में तलाशी लेते हुए दस्‍तावेजों की पड़ताल कर रही है।

क्‍लर्क को अस्पताल पहुंचाने के बाद जांच कर रही टीम ने घर में रखे दस्तावेज खंगालना शुरू किए। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार एक बैग में कई दस्तावेज मिले हैं। इनमें जमीन की रजिस्ट्री, बैंक खाते एवं कुछ लूज पेपर हैं। टीम दस्तावेजों की जांच कर रही है। केसवानी के स्वजनों की उपस्थिति में पूरा विवरण एकत्रित किया जा रहा है। 

जांच टीम ने अभी अघोषित संपत्ति के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन बताया जाता है कि विभाग को करोड़ों रुपए के लेनदेन से संबंधित शिकायत मिली थी। शासकीय कर्मचारी के पास इतनी रकम कहां से आई, इसकी जांच की जाएगी। शासकीय कर्मचारी का मकान भी आलीशान है। मकान के निर्माण पर भी लाखों रुपए खर्च किए गए हैं, यह रकम किस मद से खर्च की गई इसकी भी जांच की जाएगी।
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/