ऐसा क्या हुआ जब शिक्षिका के घर से मुँह छिपा कर 16 घंटे के बाद बाहर निकले SDM साहब , पढ़े पूरी खबर / जांजगीर चाम्पा - लगातार हो रही कार्यवाही के बाद भी लोग नही सुधर रहे है , अब पुलिस तो जेल भेजेगी ही / चन्द्रपुर और शिवरीनारायण में बिगड़े हालात , गाँवो को कराया जा रहा है खाली , दो जिलो से कटा संपर्क / जांजगीर चाम्पा कलेक्टर ने जिले के भू माफियाओ और अवैध प्लाटिंग करने वालो को दिया टेंसन / एक्सप्रेस के AC कोच में शार्ट सर्किट , पूरे कोच में भरा धुँआ , यात्रियों में मचा हड़कंप / पति के सामने खुल गया अवैध संबंध का राज , तब प्रेमिका ने प्रेमी की धोखे से करवा दी हत्या / छत्तीसगढ़ में बाढ़ का खतरा बढ़ा , समोदा बांध से छोड़ा जा रहा है एक लाख क्यूसेक पानी , अलर्ट जारी / छत्तीसगढ़ - उफनती नदी में नाव पलटी , तीन युवक बहे , रेस्क्यू ऑपरेशन जारी / अवैध संबंध में प्रेग्नेंट हुई 23 वर्षीय छात्रा , गर्भपात के दौरान हुई मौत , लेडी डॉक्टर और प्रेमी गिरफ्तार / 
छत्तीसगढ़ में प्रतिबंधित प्लास्टिक पर ताबड़तोड़ कार्यवाही शुरू , लगातार हो रही है छापेमार कार्यवाही

   cgwebnews.in     209

छत्तीसगढ़ में प्रतिबंधित प्लास्टिक पर ताबड़तोड़ कार्यवाही शुरू , लगातार हो रही है छापेमार कार्यवाही

77.72

दुर्ग
दुर्ग 03 अगस्त 2022 -  भिलाई निगम क्षेत्र अंतर्गत सिंगल यूज प्लास्टिक से बने उत्पादों को पूर्णरूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है। निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर ने प्रतिबंधित प्लास्टिक एवं सिंगल यूज प्लास्टिक पर कार्रवाई करने के लिए टीम का गठन किया है। 01 जुलाई से टीम गठित होते ही नोडल अधिकारी एवं अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी के निर्देश पर प्रतिबंधित प्लास्टिक एवं सिंगल यूज प्लास्टिक पर कार्यवाही अभियान तेज हो गया है। 

जुलाई माह में अब तक 256 स्थानों पर कार्यवाही करते हुए 01 लाख 20 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया जा चुका है। प्रत्येक जोन में अलग-अलग जगहों पर दुकानों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में छापेमार कार्रवाई की जा रही है। जहां भी सिंगल यूज प्लास्टिक व प्रतिबंधित प्लास्टिक का विक्रय करते हुए पाया जा रहा है वहां इसे जब्ती करते हुए जुर्माना भी वसूला जा रहा है। 

बता दे कि महापौर नीरज पाल ने भी प्रतिबंधित प्लास्टिक एवं सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की अपील शहरवासियों से की है। शहर को स्वच्छ और स्वस्थ रखने के लिए यह आवश्यक है कि प्रतिबंधित प्लास्टिक एवं सिंगल यूज प्लास्टिक का बहिष्कार करें। किसी भी प्रकार की सामग्री लेने के लिए कपड़े से बने थैले इत्यादि का उपयोग करें। प्लास्टिक से पर्यावरण को काफी नुकसान पहुंचता है जिसको देखते हुए इस पर भिलाई निगम क्षेत्र में कड़ाई करना प्रारंभ कर दिया गया है। 

आज की कार्रवाई में भिलाई निगम ने 7 स्थानों पर कार्यवाही करते हुए 5600 रुपए जुर्माना वसूल किया गया है। 01 जुलाई से अब तक की बात करे तो प्रतिबंधित प्लास्टिक पर जोन क्रमांक 01 में 84 दुकानों पर 63800 रुपए जुर्माना, जोन क्रमांक 02 में 54 दुकानों से 28100 रुपए जुर्माना, जोन क्रमांक 03 मदर टेरेसा नगर क्षेत्र में 43 लोगों से 9200 रुपए जुर्माना तथा शिवाजी नगर जोन क्रमांक 04 क्षेत्र से 26 लोगों से 6700 रुपए जुर्माना वसूला गया तथा सेक्टर एरिया जोन क्रमांक 05 क्षेत्र से 42 लोगों से 6900 रुपए जुर्माना वसूला जा चुका है।
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/