छत्तीसगढ़ - इनकमटैक्स के छापे से मचा हड़कंप , CM कार्यालय के अधिकारी से लेकर ट्रांसपोर्टर के ठिकानों पर दबिस , जाने कँहा कँहा पड़ा छापा / छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर , तहसीलदार के खिलाफ रेप का मामला दर्ज , महिला ने लगाया गंभीर आरोप  / छत्तीसगढ़ - सब्र का बांध टूटा , ट्रेन परिचालन की मांग को लेकर पटरी पर उतरे लोग / नौकरी का झाँसा देकर युवतियों से देह ब्यापार कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश / महाराष्ट्र संग्राम , एकनाथ शिंदे होंगे डिप्टी CM , इन 12 बागियों को मंत्रीपद , देखें संभावित सूची / पत्नी ने फाँसी लगा कर की खुदकुशी , पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार , जाने क्या है मामला / छत्तीसगढ़ - सिरफिरे आशिक के खेला खूनी खेल , प्रेमिका सहित तीन लोगों पर किया जानलेवा हमला / छत्तीसगढ़ - जय अंबे ट्रांसपोर्ट संचालक के घर इनकम टैक्स टीम की दबिश / दीपेन्द्र को जिला हॉस्पिटल में किया गया भर्ती , दीपेन्द्र के स्वास्थ्य को लेकर अब तक का पूरा अपडेट / 
बाढ़ ने मचाई तबाही , अब तक 82 की मौत , कई लोग लापता , लाखो लोग प्रभावित

   cgwebnews.in     164

बाढ़ ने मचाई तबाही , अब तक 82 की मौत , कई लोग लापता , लाखो लोग प्रभावित
देश
गुवाहाटी 22 जून 2022 -  असम में नदियां उफान पर है। जिस कारण बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। प्रदेश में अब तक 47 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। वहीं 82 लोगों की मौत हुई है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने स्थिति जानने के लिए मुख्यमंत्री हिमंत विश्व सरमा से बातचीत की। गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह से राज्य विनाशकारी बाढ़ का सामना कर रहा है। बाढ़ से 32 जिलों में 47,72,140 लोग प्रभावित हुए हैं। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार 11 और लोगों की जान जानने के बाद मृतकों की संख्या 82 हो गई है।

डर्रांग में तीन, नगांव में दो, कच्छार, डिब्रूगढ़, हैलकांडी, होजाई, कामरूप और लखीमपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। उदालगुरी व कामरूप में दो-दो, कच्छार डर्रांग और लखीपुर में एक-एक शख्स लापता बताया जा रहा है।

मुख्यमंत्री हिमंत सरमा ने ट्वीट किया। लिखा कि गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य की बाढ़ की स्थिति के बारे में पता करने के लिए सुबह दो बार कॉल किया। उन्होंने बताया, गृह मंत्रालय जल्द ही अधिकारियों का एक दल प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए भेजेगा।

केंद्रीय जल आयोग के अनुसार कोपिली नदी नगांव जिले के कामपुर में और ब्रह्मपुत्र नदी निमाटीघाट , तेजपुर , गुवाहाटी , कामरूप , गोलपारा और धुबरी में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/