जांजगीर चाम्पा - तालाब में नहाने के दौरान बच्चे के मुँह में घुसा जिंदा मछली , गंभीर हालत में सिम्स रिफर / छत्तीसगढ़ - कांग्रेस इस सीट पर बदल सकती है प्रत्याशी , खतरे में पड़ी नेता जी की टिकट?? / छत्तीसगढ़ में कहीं प्रचार नहीं कर पाएंगे भूपेश बघेल ?? , जिला निर्वाचन अधिकारी तक पहुंचा यह मामला / छत्तीसगढ़ - कांग्रेसी नेता को कांग्रेसियो से जान का खतरा , SP से मांगी 24 घंटे की सुरक्षा / छत्तीसगढ़ - कर्मचारी फेडरेशन ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात कर इन तीन बिंदुओं पर दिया सुझाव / छत्तीसगढ़ - टिकट के लिए आमरण अनशन पर बैठे कांग्रेस नेता ने जिद छोड़ी , आमरण अनसन किया खत्म / महिला और तीन नाबालिगों के बेरहमी की हत्या से मची सनसनी , इलाके में दहशत का माहौल / 238 बार चुनाव हारने के बाद 239 वा चुनाव लड़ने की तैयारी , जाने कौन है ये जिद्दी प्रत्याशी / छत्तीसगढ़ - आने वाले तीन दिनों में दिखेगा मौषम में भारी उतार चढ़ाव , जाने क्या है IMD की भविष्यवाणी / 
इस राज्य में मिले कोरोना BA.4 और BA.5 के मरीज , क्या फिर लगेगा लॉकडाउन , मंत्री ने दिए संकेत

   cgwebnews.in   

इस राज्य में मिले कोरोना BA.4 और BA.5 के मरीज , क्या फिर लगेगा लॉकडाउन , मंत्री ने दिए संकेत

11.75

महाराष्ट्र
मुम्बई 29 मई 2022 -  क्या महाराष्ट्र मे एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown again) लग सकता है? प्रदेश में पहली बार सब-वेरिएंट BA.4 के चार और कोरोना वायरस के Omicron वेरिएंट के BA.5 के तीन केस मिलने के बाद यह आशंका बढ़ गई है। इस बीच, मुंबई शहर के संरक्षक मंत्री और कांग्रेस नेता असलम शेख ने महाराष्ट्र में फिर से कोरोना प्रतिबंध लगाने की चेतावनी दी है। उनके मुताबिक, यदि राज्य में दैनिक कोरोना मामले एक हजार से अधिक पहुंच जाते हैं, तो एक बार फिर लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

एमवीए मंत्री असलम शेख ने चेतावनी दी, 'जिस गति से मरीज बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए प्रतिबंध लगाना होगा। एयरलाइंस पर प्रतिबंध अभी भी लागू हैं। अगर लोग ध्यान नहीं देते हैं, तो प्रतिबंधों की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।' . राज्य सरकार ने जोर देकर कहा कि वह स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है और मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए प्रतिबंधों पर फैसला करेगी।

बता दें, अब तक कोरोना के इन सभी रूपों के कारण, अमेरिका और यूरोप में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं, हालांकि, राज्य के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इन सभी संक्रमितों में हल्के लक्षण हैं और चिंता की कोई बात नहीं है। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 2,685 नए मामले मिले हैं और 33 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से 32 मौतें केरल से हैं, जहां के मौतों को पहले ही नए आंकड़ों के रूप में दर्ज किया जा चुका है। के साथ जारी किया जा रहा है।

सक्रिय मामले 16,308 हैं। दैनिक संक्रमण दर 0.60 प्रतिशत और साप्ताहिक संक्रमण दर 0.54 प्रतिशत है। मरीजों के ठीक होने की दर 98.75 प्रतिशत और मृत्यु दर 1.22 प्रतिशत है। कोविन पोर्टल के आंकड़ों के मुताबिक अब तक कुल 193.16 करोड़ एंटी-कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। 88% वयस्क आबादी का पूरी तरह से टीकाकरण किया जा चुका है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/