छत्तीसगढ़ - ससुराल की बाड़ी में दफ्न मिली नवब्याहता की लाश , 45 दिन पहले हुई थी शादी , पति है फरार / जेल जाने और बदनामी से बचने के लिए पुलिस अधिकारी ने फाँसी लगा कर की खुदकुशी , जाने क्या है मामला / जांजगीर चाम्पा जिले के युवक की राजधानी रायपुर में मौत , पुलिस जाँच में जुटी / छत्तीसगढ़ - सट्टा खेलवाते महिला सटोरिया गिरफ्तार , 09 मोबाईल और नगद सहित सट्टा पट्टी जप्त / छत्तीसगढ़ - शराब दुकान के पास प्रधानपाठक की लाश मिलने से मची सनसनी , पुलिस जाँच में जुटी / छत्तीसगढ़ - बसपा ने विजय बघेल , बृजमोहन अग्रवाल और सरोज पांडेय के खिलाफ उतारे प्रत्याशी , देखे नाम / भाजपा मंडल अध्यक्ष पर रेप का आरोप , FIR के बाद हुआ फरार , तलाश में पुलिस कर रही है छापेमारी / छत्तीसगढ़ - बुधवार को गर्मी ने तोड़े सभी रिकॉर्ड , पारा पँहुचा 43 के पार , मौषम विज्ञानियों ने जताई यह संभावना / विवाहिता ने अपने हाथ पर लिखी पति की गंदी करतूत और लगा ली फाँसी , पुलिस जाँच में जुटी / 
जांजगीर चाम्पा - महिला के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी , जेठ ही निकला हत्यारा

   cgwebnews.in   

जांजगीर चाम्पा - महिला के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी , जेठ ही निकला हत्यारा

74.80

जांजगीर चाम्पा
जांजगीर चाम्पा 25 मई 2022 -  एस पी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक 10 मई 2022 को मृतिका का जेठ फिरूराम उम्र 56 वर्ष निवासी चिस्दा ने हसौद थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसके छोटे भाई की पत्नी दुकलहीन अपने घर में अकेली रहती है जिसे किसी अज्ञात ब्यक्ति के द्वारा सिर में धारदार ठोस चीज से मारकर हत्या कर दिया है।

फिरूराम की रिपोर्ट पर थाना हसौद में दिनांक 10.05.22 को मर्ग क्रमांक 19/2022 धारा 174 जा0फौ0 एवं अप.क्र. 82/2022 धारा 302 भादवि पंजीबद्ध किया गया। 

विवेचना के दौरान दुकलहीन की हत्या उसका जेठ फिरूराम द्वारा जमीन विवाद को लेकर करने की बात सामने आने पर फिरूराम को पुलिस अभिरक्षा में लेकर मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ करने पर उसके द्वारा जमीन विवाद के कारण अपने भाई की पत्नी दुकलहीन की हत्या करना स्वीकार किया। 

पूछताछ के दौरान आरोपी फिरूराम ने बताया कि वह राजमिस्त्री का काम करता है, दुकलहीन का बेटा बजरंगी ने अपने हिस्से का डभरा खार में स्थित जमीन 07 डिसमील को 70000 रू में एवं भर्री खार में स्थित 06 डिसमील को 39000 रू. में मेरे पास बेचा है जिसका स्टाम्प में लिखा पढी कराकर रखा हॅू। जिस पर बजरंगी के मां दुकलहीन विवाद करती थी। 

उसके बाद मै बजरंगी से उसका नहर खार के 10 डिसमील जमीन को खरीदना चाहता था तो दुकलहीन ने जमीन को मुझे देने से मना कर दिया और उस जमीन को मेरे भाई का बेटा सीताराम को दे दिया। दुकलहीन साहू द्वारा बार बार जमीन बटवारा का फौती कटाने के लिये बोलने से तथा नहर खार के 10 डिसमील जमीन को नही देने से दुकलहीन नही रहेगी तो पुरा जमीन मेरा हो जायेगा इस उद्देश्य से जान से खतम करना सही होगा सोचकर दिनांक 09 -10 मई 2022 के रात्रि करीबन 02.00 बजे अपने ईट काटने के औजार टेसी से दुकलहीन के सिर में मारकर दुकलहीन की हत्या कर घर से दीवार कुदकर अपने घर चला गया और औजार को पानी से धोकर बाथरूम के पीछे छिपाकर रख दिया। मुझ पर किसी को शक न हो यह सोचकर मैं स्वयं थाना जाकर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराया था।

आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त ईट काटने के औजार टेसी को बरामद कर जप्त किया गया है। प्रकरण में आरोपी के विरूद्ध धारा 302 के अतिरिक्त धारा 450,201 भादवि की भी धारा जोड़कर आरोपी को दिनांक 25 मई 2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल  भेजा गया। 
             
इस प्रकार हत्या जैसे गंभीर मामले की जांच कर आरोपी की पता तलाश कर गिरफ्तार करने में  उप निरीक्षक योगश पटेल।थाना प्रभारी हसौद , प्रधान आरक्षक पूरन कैवर्त्य , आरक्षक मिरीश साहू , आरक्षक घनश्याम टंडन , आरक्षक बृजमोहन नेताम , आरक्षक , घनश्याम पाण्डेय और आरक्षक अरूण चंद्रा का सराहनीय योगदान रहा।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/