BIG BREAKING - आज शाम 07 बजे शपथ लेंगे देवेन्द्र फडणवीस , एकनाथ शिंदे होंगे डिप्टी सीएम / छत्तीसगढ़ - इनकमटैक्स के छापे से मचा हड़कंप , CM कार्यालय के अधिकारी से लेकर ट्रांसपोर्टर के ठिकानों पर दबिस , जाने कँहा कँहा पड़ा छापा / छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर , तहसीलदार के खिलाफ रेप का मामला दर्ज , महिला ने लगाया गंभीर आरोप  / छत्तीसगढ़ - सब्र का बांध टूटा , ट्रेन परिचालन की मांग को लेकर पटरी पर उतरे लोग / नौकरी का झाँसा देकर युवतियों से देह ब्यापार कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश / महाराष्ट्र संग्राम , एकनाथ शिंदे होंगे डिप्टी CM , इन 12 बागियों को मंत्रीपद , देखें संभावित सूची / पत्नी ने फाँसी लगा कर की खुदकुशी , पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार , जाने क्या है मामला / छत्तीसगढ़ - सिरफिरे आशिक के खेला खूनी खेल , प्रेमिका सहित तीन लोगों पर किया जानलेवा हमला / छत्तीसगढ़ - जय अंबे ट्रांसपोर्ट संचालक के घर इनकम टैक्स टीम की दबिश / 
छत्तीसगढ़ में गिरेगा पारा , कुछ क्षेत्रों में होगी बारिश , गर्मी से मिलेगी राहत

   cgwebnews.in     13

छत्तीसगढ़ में गिरेगा पारा , कुछ क्षेत्रों में होगी बारिश , गर्मी से मिलेगी राहत
रायपुर
रायपुर 18 मई 2022 -  प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने लगा है। इन दिनों दक्षिण से आने वाली नमीयुक्त ठंडी हवा की प्रबलता बढ़ती जा रही है। इसके चलते बुधवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार है। साथ ही कुछ क्षेत्रों में गरज चमक के साथ छींटे पड़ सकते है। मंगलवार को प्रदेश भर में मुंगेली सबसे गर्म रहा। एआरजी मुंगेली का अधिकतम तापमान 43.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम के बदलने से प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में मंगलवार को हल्की बारिश दर्ज की गई। हालांकि, दोपहर की तपिश बनी रही और तापमान सामान्य होने के बाद भी गर्मी से लोग हलकान रहे। रायपुर का अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य रहा और न्यूनतम तापमान 29.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक था। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में मौसम में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा। प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश होने के साथ ही गरज चमक के साथ छींटे पड़ सकते है। आने वाले दो दिनों तक प्रदेश में मौसम का रुख ऐसा ही रहेगा।

मौसम विज्ञानी एच.पी. चंद्रा ने बताया कि एक उत्तर दक्षिण द्रोणिका पश्चिम विदर्भ से केरल तक 0.9 किमी ऊंचाई तक फैली हुई है। साथ ही पूर्व पश्चिम द्रोणिका उत्तर पश्चिम राजस्थान से असम तक 0.9 किमी ऊंचाई तक है। उन्होंने बताया कि इन दिनों प्रदेश में दक्षिण से आने वाली नमी युक्त हवा की प्रबलता काफी ज्यादा है। इसकी वजह से प्रदेश के अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी। साथ ही प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश के भी आसार है।

यह रहा तापमान

रायपुर 41.8 29.0

बिलासपुर 42.8 30.4

दुर्ग 41.2 25.6

जगदलपुर 38.4 26.3

अंबिकापुर 40.7 27.6

(अधिकतम व न्यूनतम तापमान डिग्री सेल्सियस में)
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/