जांजगीर में गरजे CM विष्णुदेव साय , कांग्रेस प्रत्याशी शिव डहरिया को बताया सबसे बड़ा भ्रष्टाचारी / छत्तीसगढ़ - नक्सलियों के गढ़ से चुनाव करा कर सुरक्षित लौटे कर्मचारी , अधिकारियों ने किया जोरदार स्वागत / सक्ती - अनूप अग्रवाल की कार से साढ़े ग्यारह लाख बरामद , FST टीम ने जप्त किये रुपये , पूछताछ जारी / छत्तीसगढ़ - महानदी में श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटी , 07 लोगो की मौत , कई लापता , सभी की तलाश जारी / 10वी बोर्ड का रिजल्ट जारी , एक बार फिर छात्राओ का रहा दबदबा , शिक्षा मंडल की साइट पर चेक करे नतीजे / क्या ऐसे लोकसभा चुनाव जीतेंगे भूपेश बघेल?? , ग्रामीण पर भड़ास निकालते VIDEO हो रहा है वायरल / कोरबा लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे चरणदास , किया नामांकन दाखिल , मीडिया से कही यह बात / छत्तीसगढ़ - शराब घोटाले के एक आरोपी ने कोर्ट से की इच्छा मृत्यु की मांग , जज ने दी यह सलाह / छत्तीसगढ़ - पार्टी विशेष का चुनाव प्रचार करना दो कर्मचारियों को पड़ा भारी , कलेक्टर ने किया सस्पेंड / 
अकलतरा विधायक सौरभ सिंह ने दी आमरण अनसन की चेतावनी , अधिकारियों में मचा हड़कंप

   cgwebnews.in   

अकलतरा विधायक सौरभ सिंह ने दी आमरण अनसन की चेतावनी , अधिकारियों में मचा हड़कंप

37.58

जांजगीर चाम्पा
जांजगीर चाम्पा 15 मई 2022 -  बलौदा बाईपास सड़क पांच साल में पूर्ण नही होने पर विधायक के आमरण अनशन में बैठने की खबर लगते ही राजस्व व पीडब्ल्यूडी विभाग में हड़कंप मच गया । पिछले दो दिन से प्रशासनिक अमला लंबित मामलों के निराकरण के लिए डटा है। विधायक ने 15 दिन में सड़क में बंद पड़े काम व किसानों के भूअर्जन का मामला निराकृत नहीं होने पर सड़क में ही आमरण अनशन में बैठने की बात कही है।

शनिवार को पीडब्ल्यूडी विभाग के अधीक्षण अभियंता बिलासपुर उपअभियंता सोहनलाल डहरिया, राजस्व निरीक्षक रामायण प्रसाद सूर्यवंशी, पटवारी चारपारा लोचन साव, पटवारी बुचीहरदी मिथलेश सोनी, बलौदा पटवारी टिकेंद्र दीवान सहित ठेकेदार ने इस मार्ग में जहां-जहां दिक्कत आ रही है इससे विधायक सौरभ सिंह को अवगत कराया। राजस्व विभाग के अधिकारी ने दो दिन में सभी लंबित मामले का निपटारा करने की बात कही। वही पीडब्ल्यूडी के अधिकारी ने ठेकेदार को ठरगाबहरा से चारपारा तक तत्काल काम शुरू करने को कहा है।

12 मई को विधायक सौरभ सिंह ने कलेक्टर को पत्र लिखकर बलौदा बाईपास सड़क 6 साल बाद भी नही बन पाने के कारण आमरण अनशन में बैठने की बात कही है । विधायक ने अपने पत्र में कलेक्टर को लिखा है कि बलौदा बाईपास का निर्माण वर्ष 2017 में चालू हुआ था जो आज तक अपूर्ण हैं। अपूर्ण होने की स्थिति में लगातार 200-250 भारी वाहन बलौदा नगर से निकलकर बिलासपुर एवं अकलतरा की ओर जाते हैं। इससे नगरवासियों को लगातार समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैं। 

इसी को देखते हुए पूर्ववर्ती सरकार द्वारा बलौदा बाईपास सड़क निर्माण के लिए प्रशासनिक स्वीकृति दी गई थी , जिसका कार्य वर्ष 2017 से जारी है, दुर्भाग्य की बात यह है कि इस गर्मी के मौसम में बलौदा बाईपास का निर्माण नहीं हो रहा है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को लिखित एवं मौखिक शिकायत करने के बाद भी बलौदा बाईपास निर्माण नहीं हो रहा हैं। अगर इस मौसम में बलौदा बाईपास का निर्माण नहीं होगा तो आने वाले समय में कब होगा। 

शासन प्रशासन की अव्यवस्था, ठेकेदार की मनमानी एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के उदासीन रवैये को देखते हुए सड़क में ही आमरण अनशन में बैठने का निर्णय लिया है। बलौदा बाईपास सड़क का कार्य पिछले दो दिन से राजस्व विभाग के अधिकारी व पटवारियों की टीम सड़क में पड़ने वाली किसानों की जमीन संबधित मामलो के निराकरण में लगे हुए हैं। वहीं शनिवार को लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की टीम भी मौके में सड़क निर्माण कार्य मे आ रही समस्याओं केनिराकरण का आश्वासन दिया और ठेकेदार को जल्द कार्य शुरू करने को कहा गया है।

विधायक केआमरण अनशन में बैठने की बात से सभी अधिकारी हड़बड़ा गए है । समय पर काम शुरू नही हुआ तो लोग भी विधायक के साथ सड़क पर उतरेंगे। क्योंकि यह नगर पंचायत व क्षेत्रवासियों के जनहित का मामला है । नगर से गुजरने वाले भारी वाहनों से सभी परेशान हैं। 6 साल में बाईपास सड़क नही बनने से लोगो मे आक्रोश भी है।

अकलतरा विधायक सौरभ सिंह ने कहा की 'राज्य सरकार ने बिना अनुमति धरना प्रदर्शन में रोक लगाई है। अगर बाईपास सड़क निर्माण का काम शुरू नहीं हुआ तो वे अकेले निर्माणाधीन सड़क के पास आम पेड़ के नीचे आमरण अनशन करेंगे।

Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/