छत्तीसगढ़ - कट्टे की नोक पर देशी शराब दुकान में लाखों की लूट , पूरे शहर में नाकेबंदी / नेताओ का परिचय बताने के लिए सक्ती वालो को दिमाग मे डालना पड़ रहा है जोर , जाने क्या है मामला / छत्तीसगढ़ - आजीवन कारावास की सजा सुनते ही कोर्ट से भागा हत्या का आरोपी , पुलिस तलाश में जुटी / प्रेमिका ने प्रेमी से लिया बेवफाई का खौफनाक बदला , सज धज कर प्रेमी की बारात में पँहुची और फिर,,  / FST और पुलिस ने ली पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार की तलाशी , जाने क्या है मामला / छत्तीसगढ़ में होगी CBI की एंट्री , अब राज्य में CBI कही भी कर सकती है कार्यवाही / छत्तीसगढ़ भूकंप UPDATE - भूकंप से जमीन में धंसी कार , लोग अभी भी घरों के बाहर / छत्तीसगढ़ में भूकंप के झटके , कुछ सेकंड तक हिलती रही धरती , डर से घरों से बाहर निकले लोग / छत्तीसगढ़ - शराब घोटाले में गिरफ्तार पूर्व IAS अनिल टुटेजा ने CM साय को लिखा 06 पन्नो का पत्र , दी यह सफाई / 
भड़का लोगो का गुस्सा , किया रेल रोको आंदोलन , सभी ट्रेनों के थमे पहिये , यात्री हो रहे है परेशान

   cgwebnews.in   

भड़का लोगो का गुस्सा , किया रेल रोको आंदोलन , सभी ट्रेनों के थमे पहिये , यात्री हो रहे है परेशान

82.51

बिलासपुर
बिलासपुर 05 मई 2022 -  यात्री ट्रेन समय पर चलाने और ब्रजराजनगर स्टेशन पर स्टॉपेज की मांग को लेकर जारी रेल रोको आंदोलन आज सुबह 7:00 बजे से चल रही है। जिसके चलते हावड़ा से मुंबई और मुंबई से हावड़ा की दिशा में चलने वाली अप और डाउन लाइन की सभी ट्रेनें सुबह 7 बजे से ही प्रभावित है। इस आंदोलन के मद्देनजर सुबह 7:00 बजे से लगभग डेढ़ से दो दर्जन ट्रेनें सीधे तौर पर प्रभावित हुई हैं। जिन्हें रेलवे ने रूट डायवर्ड और अलग-अलग स्टेशनों में खड़ी कर रखा है। इन ट्रेनों में आजाद हिंद एक्सप्रेस, अहमदाबाद एक्सप्रेस, साउथ बिहार, पुरी- इंदौर एक्सप्रेस, पुणे -हटिया एक्सप्रेस, दुरंतो अप व दुरंतो डाउन एक्सप्रेस, उत्कल एक्सप्रेस आदि गाड़ियां आंदोलन से प्रभावित हुई हैं। इसी तरह तीन से चार गाड़ियों को संबलपुर से रायपुर होते हुए डायवर्ट किया गया है।

गर्मी के मौसम और समर वेकेशन की छुट्टी के चलते बच्चे और बुजुर्ग यात्रियों को आफत से भरा सफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है। वहीं रेलवे स्टेशनों के पूछताछ केंद्रों पर और मोबाइल ऐप में ट्रेनों की सही जानकारियां और रंनिंग स्टेटस नहीं मिलने से यात्रियों में नाराजगी और निराशा देखने को मिल रही है। बता दें कि एक तरफ रेलवे ने दोबारा 20 ट्रेनों को कैंसिल कर के यात्रियों को पहले ही निराश कर दिया है। तो वहीं दूसरी ओर पटरीयों पर दौड़ने वाली ट्रेन रेल रोको आंदोलन होने की वजह से प्रभावित है। जिससे मुसाफिरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। 

हालांकि इस दिशा में अब तक रेलवे प्रशासन की पहल आंदोलन को समाप्त करने और यात्री ट्रेन को पटरी पर लाने को लेकर कोई ठोस प्रयास नहीं किया गया है। जिससे यात्रियों का आक्रोश अब उबलने लगा है। गौरतलब है कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की जोनल स्टेशन बिलासपुर में यात्रियों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए रेलवे की ओर से कोई व्यापक व्यवस्था नहीं की गई है। आलम तो यह है कि एक नम्बर प्लेटफार्म को छोड़ दिया जाए तो अन्य प्लेटफार्म पर सीलिंग फैन (पंखे) भी नहीं चल रहे हैं और पीने को ठंडा पानी भी यात्रियों को नसीब नहीं हो रहा है।

इनमें प्रभावित होने वाली ट्रेनों में आजाद हिंद एक्सप्रेस को संबलपुर रायपुर डाइवर्ट किया गया है। अहमदाबाद एक्सप्रेस को झाड़सुगुड़ा स्टेशन में खड़ी किया गया है। साउथ बिहार और पूरी इंदौर का रूट डायवर्टेड किया गया है। पुणे हटिया एक्सप्रेस को रायपुर, संबलपुर रुट पर डायवर्ट किया गया है। वहीं दुरंतो अप ट्रैन को भी डाइवर्ट किया गया है और डाउन दुरंतो बिलासपुर स्टेशन पर खड़ी है। उत्कल एक्सप्रेस डाउन बांद्रा स्टेशन में खड़ी है। साउथ बिहार एक्सप्रेस डाउन राउलकेला स्टेशन में खड़ी है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/