भाजपा प्रत्याशी कमलेश के पास नही है कार तो ज्योत्सना है करोड़पति , देखे दोनो की संपत्ति का ब्यौरा / छत्तीसगढ़ - आरक्षक हुआ सड़क हादसे का शिकार , नाजुक हालत में किया गया हॉस्पिटल में भर्ती / PM मोदी और राहुल गांधी को नोटिस , निर्वाचन आयोग बोला जवाब दें नहीं तो परिणाम गंभीर होंगे / छत्तीसगढ़ - खूंटाघाट डैम में डूबी मछुआरों की नाव , दो सगे भाई तेज बहाव में बहे , SDRF तलाश में जुटी / सक्ती - वार्षिक परीक्षा में गुंजन एजुकेशन के छात्र-छात्राओं का रहा दबदबा , श्रेयस और वेदिका ने किया टॉप / छत्तीसगढ़ - शादी के तीसरे दिन ही दुल्हन ने की खुदकुशी , दोनो परिवारों में छाया मातम / पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की फिर बढ़ी मुश्किलें , अब निलंबित आरक्षक ने खोली ‘कका’ की पोल / छत्तीसगढ़ - रॉयल बस और ट्रक में जबरजस्त टक्कर , ड्राइवर की हालत नाजुक , 12 यात्री घायल / सक्ती - बोराई पुल में बड़ा हादसा , कैप्सूल और वैन की टक्कर में एक ब्यक्ति की मौत , ग्रामीणों ने किया चक्काजाम / 
खेत मे पकड़ाया प्रेमी जोड़ा , रात में मांग भरवा कर करा दी शादी लेकिन सुबह होते ही पोछवा दिया मांग का सिंदूर

   cgwebnews.in   

खेत मे पकड़ाया प्रेमी जोड़ा , रात में मांग भरवा कर करा दी शादी लेकिन सुबह होते ही पोछवा दिया मांग का सिंदूर

38.63

बिहार
कटिहार 30 अप्रैल 2022 -  बिहार के कटिहार में एक पंचायत का तुगलकी रवैया सामने आया है। पंचायत के कुछ ग्रामीणों ने नाबालिग प्रेमी जोड़े को एक खेत में संदिग्ध हालत में पकड़ा। मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। दोनों की जमकर पिटाई की गई। रात में ही पंचायत बुलाई गई और दोनों को हाथ बांधकर बैठाया गया। दोनों के परिवार को बुलाकर पंचायत ने शादी का फरमान सुना दिया। पंचायत ने बाकायदा वहीं सिंदूर मंगवाया और सबके सामने लड़के से लड़की की मांग भी भरवा दी।

सुबह होते ही सरपंच ने कहा कि दोनों तो नाबालिग हैं। ये तो गलत काम हो गया। इसके बाद पंचायत फिर से बैठी। इस बार पंचायत ने फैसला सुनाया कि लड़के के परिवार वाले लड़की को 02 लाख रुपए का मुआवजा दें। इसी के साथ पंचायत में ही लड़की के मांग को सिंदूर को पानी से धो दिया गया। जब लड़के वालों ने दो लाख रुपए देने से मना किया तो पंचायत ने उनकी जमीन लड़की वालों को दे दी।

मामला कटिहार के फलका थाना क्षेत्र के बांध टोला बेलगाछी गांव का है। गुरुवार की रात एक नाबालिग जोड़े को खेत में संदिग्ध हालात में देखते ही ग्रामीणों ने पकड़कर जमकर पिटाई कर दी। ग्रामीणों को देखते ही दोनों भागने की कोशिश करने लगे लेकिन कुछ लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और पीटते हुए रस्सी से बांध दिया। देखते-देखते घटना की सूचना पूरे गांव में आग की तरह फैल गई।

मामले को लेकर पंचायत बुलाई गई। पंचायत में दोनों के माता-पिता को बुलवाकर दोनों की शादी करने का तुगलकी फरमान जारी कर दिया गया। रात में ही उनकी शादी भी करवा दी गई।

स्थानीय सरपंच चंदन मंडल को जैसे ही इस घटना की जानकारी मिली वो वहां पहुंचे। दोनों नाबालिगों को छुड़वाया। उन्होंने कहा कि दोनों नाबालिग हैं, इनकी शादी कानून के खिलाफ है। लड़के की उम्र 17 साल और लड़की की 15 साल है। इसके बाद फिर से पंचायत बुलाई गई।

सरपंच ने मामले को रफा-दफा करते हुए लड़के पक्ष से लड़की पक्ष को जुर्माने के तौर पर 02 लाख रुपए देने का फरमान जारी कर दिया। लेकिन लड़के वालों ने 2 लाख रुपए देने से इनकार किया तो उनकी जमीन लड़की के परिवार को दे दी गई। इसके बाद लड़की के माथे से ग्रामीणों ने सिंदूर धो दिया और शादी टूटने की घोषणा कर दी।

इधर फलका थाना अध्यक्ष ने कहा कि मुझे इस मामले की जानकारी नहीं। किसी तरह की शिकायत भी नहीं की गई है। अगर कोई आवेदन आएगा तो कार्यवाही की जाएगी।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/