कुख्यात माफिया व राजनेता मुख्तार अंसारी की मौत , संवेदनशील जगहों पर धारा 144 लागू / छत्तीसगढ़ - भाजपा में शामिल होंते ही महापौर का कांग्रेस पर फूटा गुस्सा , लगाए कई गंभीर आरोप / छत्तीसगढ़ - तेज रफ्तार बाईक अनियंत्रित होकर ओवरब्रिज से गिरी , एक युवक की मौके पर ही मौत / कांग्रेस छोड़ शिवसेना में शामिल हुए बॉलीवुड एक्टर गोविंदा , इस सीट से लड़ सकते है चुनाव / वरिष्ठ भाजपा नेता लक्ष्मी सोनी ने BJP प्रत्याशी कमलेश जांगड़े को लेकर दिया बड़ा बयान , कही ऐसी बात की,, / छत्तीसगढ़ - कोर्ट ने डिप्टी सीएम विजय शर्मा को किया दोषमुक्त , 15 दिन थे जेल में , जाने क्या था मामला / पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ आक्रमक हुए सुरेंद्र दाऊ , गंभीर आरोप लगाते हुए दे दी सीधी चुनौती / जांजगीर लोकसभा में होने लगा कांग्रेस प्रत्याशी शिव डहरिया का विरोध , पार्टी के लिए बढ़ी सिरदर्दी / छत्तीसगढ़ - खेल मंत्री का बड़ा बयान , खराबी EVM मशीन में नही बल्कि भूपेश बघेल की,, / 
06 करोड़ की गड़बड़ी का मामला सदन में उठा , वन विभाग के 14 अधिकारी कर्मचारी को निलंबित करने की घोषणा

   cgwebnews.in   

06 करोड़ की गड़बड़ी का मामला सदन में उठा , वन विभाग के 14 अधिकारी कर्मचारी को निलंबित करने की घोषणा

55.97

रायपुर
रायपुर 21 मार्च 2022 -  छत्तीसगढ़ विधानसभा में सोमवार को ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए मंत्री टीएस सिंहदेव को अपनों ने ही घेरा। सत्तापक्ष के विधायक गुलाब कमरो ने मरवाही वनमंडल के अधीन मनरेगा के तहत सामग्री खरीदी में अनियमितता का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि करीब 6 करोड़ रुपए की सामग्री खरीदी में अनियमितता हुई थी। 

पूरे प्रकरण में मंत्री टीएस सिंह देव ने सदन में बताया कि मामले की जांच कराई गई है और जांच में अधिकारी-कर्मचारी दोषी भी पाए गए हैं। तब विपक्ष के साथ ही सत्तापक्ष के सदस्यों ने भी अलग-अलग तरीके से अपना पक्ष रखते हुए दोषी कर्मचारी, अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए मंत्री पर दबाव बनाया। तब जाकर मनरेगा में अनियमितता के इस मामले में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री टीएस सिंहदेव ने वन विभाग के 14 अधिकारी -कर्मचारियों को सस्पेंड करने की घोषणा की। 

मंत्री टीएस सिंहदेव ने सदन में बताया कि- बिना काम किए ही सामग्री की राशि आहरण किए जाने की शिकायत मिली थी। जिस पर 4 सदस्यों की टीम जांच के लिए बनाई गई। 33 कार्यों की जांच के लिए जांच समिति को निर्देशित किया गया था।  सिंहदेव ने कहा कि जांच में दोषी पाए गए अधिकारी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानकारी मिली है। 

इस पर सत्तापक्ष के ही विधायक गुलाब कमरो ने कहा- जिला पंचायत सीईओ भी इसमें दोषी हैं। इसके अलावा कितने अधिकारी, कर्मचारी इसमें दोषी हैं और उन पर कब कार्रवाई की जाएगी। इस पर मंत्री सिंहदेव का जवाब देते हुए बताया कि, यह शिकायत जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की ओर से मिली थी। जांच के बाद तथ्य सामने आए हैं, इसमें गंभीर गलती हुई है। सामग्री क्रय करने की राशि नियम प्रावधान के उल्लंघन के साथ आहरण किया गया। इसके अलावा जो कार्य स्वीकृत हुए इसमें भी नियमों का उल्लंघन किया गया है। दो अधिकारियों को विभाग की ओर से स्पष्टीकरण जारी किया गया है और अन्य अधिकारी को शो कॉज नोटिस जारी किया जाएगा। सस्पेंड की कार्रवाई के लिए चर्चा जल्द ही की जाएगी। 

इस पर भाजपा और जेसीसीजे के अलावा सत्तापक्ष के सदस्यों ने भी मामले में संलिप्त अधिकारियों के निलंबन की घोषणा सदन में ही करने की मांग रखी। सदन में ही निलंबन की घोषणा की मांग ज्यादातर विधायकों की मांग पर मंत्री सिंहदेव ने कहा- सदन की गरिमा नियमों के पालन करने से बढ़ती है, हम संविधान के नियमों से बंधे हुए हैं। ए ग्रेड के अधिकारी और रिटायर अधिकारी को सस्पेंड किए जाने के नियम यदि है तो मैं तुरंत सस्पेंड की घोषणा कर देता हूं। उनहोंने कहा कि, एक सीईओ पर अब तक जांच गठित नहीं हुई है। लेकिन कार्रवाई रोकने की मंशा नहीं है। FIR भी कराया जाएगा।

HB
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/