सबसे खूबसूरत महिला मतदान कर्मी , तश्वीर वायरल होते ही कमेंट्स की लगी झड़ी , जाने कौन है यह महिला?? / छत्तीसगढ़ - पत्नी की मौत के बाद दो साल तक सगी बेटी से हवस की प्यास बुझाता रहा पिता , ऐसे हुआ खुलासा / महतारी वंदन योजना को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दिया बड़ा बयान , कही यह बात / छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर - विवाहिता ने दो बच्चो के साथ फाँसी लगाकर की खुदकुशी , पुलिस जाँच में जुटी / छत्तीसगढ़ - ससुराल की बाड़ी में दफ्न मिली नवब्याहता की लाश , 45 दिन पहले हुई थी शादी , पति है फरार / जेल जाने और बदनामी से बचने के लिए पुलिस अधिकारी ने फाँसी लगा कर की खुदकुशी , जाने क्या है मामला / जांजगीर चाम्पा जिले के युवक की राजधानी रायपुर में मौत , पुलिस जाँच में जुटी / छत्तीसगढ़ - सट्टा खेलवाते महिला सटोरिया गिरफ्तार , 09 मोबाईल और नगद सहित सट्टा पट्टी जप्त / छत्तीसगढ़ - शराब दुकान के पास प्रधानपाठक की लाश मिलने से मची सनसनी , पुलिस जाँच में जुटी / 
छत्तीसगढ़ में 2300 शिक्षकों का अटैचमेंट खत्म , शिक्षा विभाग से लौटे स्कूल

   cgwebnews.in   

छत्तीसगढ़ में 2300 शिक्षकों का अटैचमेंट खत्म , शिक्षा विभाग से लौटे स्कूल

19.78

रायपुर
रायपुर 01 मार्च 2022 -  छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों में चल रहे अटैचमेंट को खत्म करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अब तक प्रदेश में 2300 शिक्षकों का अटैचमेंट खत्म कर दिया गया है। पिछले दिनों स्कूल शिक्षा विभाग ने इसके लिए आदेश जारी किया था। इसके बाद लोक शिक्षण संचालनालय ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को कड़ा निर्देश करते हुए गाइडलाइन तय की थी। जानकारी मिली है कि अगले विधानसभा सत्र में कुछ विधायकों ने शिक्षकों के अटैचमेंट को लेकर भी प्रश्न पूछा है। इसके पहले स्कूल शिक्षा विभाग अपना जवाब मजबूत बनाने के लिए काम शुरू कर दिया है।

वहीं ऐसे शिक्षक जो शिक्षक विहीन स्कूल या एकल शिक्षक स्कूल में अटैच हैं, उन शिक्षकों का स्थाई रूप से स्थानांतरण करने के लिए लोक शिक्षण संचालनालय ने प्रस्ताव भेजा गया है। बताया जाता है कि ऐसे स्कूल जहां पर शिक्षकों की संख्या कम है या शिक्षक अटैच होकर पढ़ा रहे हैं, वहां उनकी जरूरत को दखते हुए औपचारिक तरीके से उनका स्थानांतरण आदेश जारी किया जाएगा।

अधिकारियों ने अटैच शिक्षकों को उनके मूल स्कूल में भेज दिया है। फरवरी महीने के आखिरी तारीख तक जो-जो शिक्षक ने ज्वाइनिंग नहीं दी है उनका वेतन रोक दिया जाएगा। गौरतलब है कि कुछ शिक्षक अटैचमेंट का लाभ लेकर स्कूलों से बाहर दफ्तरों में भी वर्षों से कार्यरत हैं उन्हें उनके मूल विभाग यानी मूल स्कूल में तत्काल भेजा गया है। यदि शिक्षक अपने मूल जगहों पर नहीं जाते हैं तो उन पर कार्रवाई भी की जा सकती है।

जब तक प्रदेश में पर्याप्त शिक्षकों की नियुक्ति नहीं हो जाती है तब तक शिक्षकों का युक्तियुक्तकरण करना जरूरी है। प्रदेश के जिन स्कूलों में अधिक शिक्षक हैं उनको तत्काल प्रभाव से हटाया जाएगा। प्रदेश में 14 हजार 580 शिक्षकों के भर्ती की प्रक्रिया भी अभी अधूरी है। अब तक व्याख्याता के विज्ञापित तीन हजार 177 पद में से दो हजार 894 पदों में नियुक्ति आदेश जारी किया जा चुका है। इसी तरह शिक्षक के पांच हजार 897 विज्ञापित पद में से दो हजार 110 पदों में नियुक्ति आदेश जारी किया जा चुका है साथ ही सहायक शिक्षकों के विज्ञापित पद पांच हजार 506 पद में से दो हजार 184 पदों में नियुक्ति आदेश जारी किया जा चुका है।
Category
देश ,  छत्तीसगढ़ ,  खेल  ,  व्यापार / व्यवसाय  ,  बॉलीवुड  ,  मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश ,  देश विदेश ,  बिहार  ,  जांजगीर चाम्पा ,  रायपुर ,  बालोद ,  बलौदा बाजार ,  बलरामपुर ,  जगदलपुर ,  बेमेतरा ,  बीजापुर ,  बिलासपुर ,  दंतेवाडा ,  धमतरी ,  दुर्ग ,  गरियाबंद ,  गौरेला पेंड्रा मरवाही ,  जशपुर ,  कबीरधाम ,  कांकेर ,  कोंडागांव ,  कोरबा ,  बैकुंठपुर ,  महासमुंद ,  मुंगेली ,  नारायणपुर ,  रायगढ़ ,  राजनाँदगाँव ,  सुकमा ,  सूरजपुर ,  सरगुजा ,  झारखंड ,  उत्तराखंड ,  महाराष्ट्र ,  कोरिया ,  क्राइम ,  धर्म / ज्योतिष ,  मौसम ,  नई दिल्ली ,  सक्ती ,  सारंगढ़ बिलाईगढ़ ,  खैरागढ़ छुईखदान गंडई ,  मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ,  मोहला मानपुर अम्बागढ़ , 
Anil Tamboli
अनिल तम्बोली

Administrator

Contact
+91 9340270280 | +91 9827961864

Email : zee24ghante.janjgir@gmail.com

Add : Mahamaya Apartment , Main Road , SAKTI , 495689

https://free-hit-counters.net/